City Post Live
NEWS 24x7

शिकायतें और सुझाव देने के साथ विकास कार्यों में सहभागी भी बने जनता: उपायुक्त

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

शिकायतें और सुझाव देने के साथ विकास कार्यों में सहभागी भी बने जनता: उपायुक्त
सिटी पोस्ट लाइव, रामगढ़: प्रशासन आपके द्वारा के तहत शनिवार को गोला प्रखंड के बंदा हाई स्कूल में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जमीन पर बैठ कर रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह ने लोगों की समस्याएं सुनी। उक्त जनता दरबार में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि दरबार में केवल शिकायतें गिनाने या सुझाव ही ना दें। इसके साथ आप विकास कार्यों में सहभागी भी बनें। सरकार लोगों की जरूरतों और आशा के अनुरुप ही योजनाओं का निर्माण करती है। उन योजनाओं के सुचारू रूप से चलाने के लिए लोगों की भागीदारी आवश्यक है।
पेंशन, जमीन, पेयजल एवं स्कूल की समस्याओं से लोगों ने कराया अवगत
जनता दरबार में सबसे अधिक वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन एवं जमीन के दाखिल खारिज से संबंधित मामले आए। लोगों ने गांवों में शुद्ध पेयजल की समस्या भी बताई। उपायुक्त ने गोला के अंचलाधिकारी एवं पेयजल के अधिकारियों को गांवों में पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में तत्परता से काम करने का निर्देश दिया। गोला में ग्रामीणों ने नए आंगनवाड़ी केन्द्र और बंदा हाई स्कूल की छात्राओं ने बंदा हाई स्कूल को प्लस टू विद्यालय बनाने का अनुरोध किया। छात्राओं ने बताया कि प्लस टू की पढ़ाई के लिए 10 से 12 किलामीटर दूर जाना पड़ता है। इस संबंध में उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधीक्षक को कहा कि पूरी रिपोर्ट तैयार कर उचित कार्रवाई करे और स्कूल को प्लस टू विद्यालय बनाने की दिशा में जो भी आवश्यक कार्यवाही हो उसे पूरा करें।
जनता दरबार में सभी विभागों ने बनाया अस्थाई दफ्तर
जनता दरबार में सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहें। जनता दरबार में आनेवाली समस्याओं को उपायुक्त के द्वारा सभास्थल पर बने संबंधित विभागों के अस्थाई कार्यालयों के पास भेजा गया। विभागवार अस्थाई दफ्तर होने की वजह से लोगों को काफी सुविधा हुई। जनता दरबार में जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मेश्वर महतो, उप विकास आयुक्त संजय सिन्हा, अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, एसडीओ अनंत कुमार, एलआरडीसी गोरांग महतो, गोला के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी समेत विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.