City Post Live
NEWS 24x7

एशिया कप का आगाज 15 सितम्बर से, सभी मुकाबले होगें दुबई और आबूधाबी में

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :एशिया कप का आगाज 15 सितम्बर शाम 5 बजे से श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच से होगा। एशिया कप में कुल 13 मुकाबले होने वाले है। सभी मुकाबले दुबई और आबूधाबी में होगें। एशिया कप की सबसे बड़ी जंग भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितम्बर के शाम 5 बजे से होंगी।भारत और पाकिस्तान दुनिया की 2 ऐसी टीमें है, जिनके मैच का सभी क्रिकेट फैन्स बेसब्री से इन्तजार करते है। इन दोनों दिग्गज टीमों के बीच 19 सितम्बर को शाम 5 बजे दुबई में भिड़ंत होने वाली है। एशिया कप में वर्तमान विजेता भारत की राह इस बार आसान नहीं रहेगी और उसे कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।भारतीय क्रिकेट टीम का व्यस्त शेड्यूल, एशिया कप और विश्व कप के बीच 9 दिन आराम

एशिया कप 2018 में कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहें हैं। कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित और धवन भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। रोहित को अपने और टीम दोनों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योंकि उनके ऊपर इस बार टीम के नेतृत्व का भी जिम्मेदारी है। इस साल एशिया कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। जिस वजह से लोगों के मन में सवाल आते होंगे कि कोहली की जगह पर कौन बल्लेबाजी कर सकता है।
तीन पर लोकेश राहुल को भेजा जा सकता है,भारतीय टीम के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ आख़िरी टेस्ट मैच में शानदार शतक लगया था।राहुल के आलावा एशिया कप में अम्बाती रायडू भी नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

एशिया कप में भारतीय टीम में तीन ओपनर बल्लेबाज मौजूद हैं।तो वही इन तीन सलामी बल्लेबाज में से किन 2 ओपनर को प्लेयिंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा, इसका अंदाजा उनके हालिया फॉर्म और एक दिवसीय आंकड़ों को देखकर लगाया जा सकता है। भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा का ओपनिंग करते हुए कई मैच जिताएं हैं वनडे में उन्होंने तीन दोहरे शतक जड़े हैं। ऐसे में उनका खेलना तय है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में 137 रनों की नाबाद पारी खेली थी। रोहित ने 183 मैचों की 177 पारियों में 44.98 के औसत से 6748 रन बना लिए हैं। 264 रोहित का सर्वोच्च स्कोर है।
शिखर धवन इस समय अपने फॉर्म के साथ जूझ रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन वनडे मुकाबले में 40, 36 और 44 रनों की पारी खेली है। ऐसे ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया है।धवन के एक दिवसीय आंकड़ों पर नजर डाले तो 105 मैचों की 104 पारियों में धवन ने 45.72 के औसत से 4481 रन बनाये हैं।
लोकेश राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में शतक जड़ा था जिसके बाद। जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अंतिम मुकाबले में उन्होंने 149 रनों की शानदार तूफानी पारी खेली।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.