City Post Live
NEWS 24x7

उपचुनाव के चुनाव प्रचार में लालू यादव के उतरने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क : नीतीश

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा की 2 सीटों के लिए होनेवाले उप चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति गरमाई हुई है.ईन दो सीटों पर जीत हार से न तो नीतीश कुमार की सरकार गिरनेवाली है और ना ही तेजस्वी यादव की सरकार बननेवाली है.लेकिन लड़ाई ऐसी हो रही है और माहौल ऐसा बन गया है मानों ये दो सीटें बिहार की राजनीति को बदल देगीं. दरअसल, ये घमशान  इसलिए है क्योंकि ये दोनों सीटें जेडीयू कोटे की हैं. पहले से ही JDU 43 विधायकों वाली पार्टी बन चुकी है, अगर ये दो अपनी सीटिंग सीटें नहीं बचा पाती है तो उसकी चुनौती बढ़ जायेगी.ईन सीटों को बचाये रखना जेडीयू के लिए बेहद जरुरी है.

लेकिन ईन दो सीटों को लेकर महागठबंधन में भी घमशान जारी है.RJD ने इस बार दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिया है. कांग्रेस की खाते की सीट कुशेश्वरस्थान पर भी RJD ने अपने कैंडिडेट उतार दिया है. लिहाजा अब कांग्रेस भी दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं.जाहिर है महागठबंधन में इस टूट का फायदा JDU को मिल सकता है. उपचुनाव में लालू प्रसाद के भी बिहार आने और प्रचार में उतरने की खबर है. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि लालू प्रसाद के चुनाव प्रचार से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.उन्होंने कहा कि वे जेल में रहने के दौरान भी ये काम करते रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि वे तो जेल से ये सभी काम करते ही रहे हैं. उप चुनाव के दौरान महागठबंधन में टूट के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया के माध्यम से इस खबर के बारे में सुन रहे हैं. हर पार्टी अपने-अपने हिसाब से काम करती है.विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दोनों सीटों पर एनडीए पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रही है. इस पर जनता को फैसला लेना है. हमलोग कोई दावा नहीं करते हैं. बाकी कौन क्या बोलता है, किस भाषा का प्रयोग करता है आप सब जानते हैं. आप सबको मालूम है कि ये दोनों सीट जदयू ने जीती थी. इन दोनों सीटों के उपचुनाव के लिए एनडीए ने एक साथ उम्मीदवारों का चयन किया, आज उनका नामांकन हो गया है. सबलोग आपस में मिलकर सहयोग कर रहे हैं. जनता मालिक है वो फैसला करेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.