City Post Live
NEWS 24x7

हर हाल में राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करेंः उपायुक्त

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, मेदिनीनगर: उपायुक्त शशि रंजन ने सोमवार को राजस्व संग्रहण एवं भूमि सुधार से संबंधित बैठक की। समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में राजस्व से जुड़े सभी विभागों को राजस्व संग्रहण में तेजी लाने का निर्देश दिया।उन्होंने  कहा कि इस वित्त वर्ष को खत्म होने में अभी 15 दिन शेष हैं ऐसे में सभी रुकावटों को दूर करते हुए लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विभागों के राजस्व वसूलने के लिए लगातार मॉनिटरिंग कर रही है।ऐसे में संबंधित अधिकारी अपने अपने राजस्व वसूलने के लिए किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

उत्पाद विभाग की समीक्षा के दौरान उत्पाद अधीक्षक ने उपायुक्त को बताया कि उत्पाद विभाग को 123 करोड़ वसूली का वार्षिक लक्ष्य दिया गया था जिसके विरुद्ध 70 करोड़ की राजस्व वसूली कर ली गयी है।इस दौरान उपायुक्त ने उत्पाद अधीक्षक से कम राजस्व वसूली होने का कारण पूछा गया।जिसके जवाब में उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान दो महीने शराब की दुकानें बन्द रहने के वजह से राजस्व वसूली में गिरावट आयी है।इस दौरान उपायुक्त ने होली पर्व को ध्यान में रखते हुए अवैध महुआ शराब दुकानदारों के खिलाफ लगातार छापामारी करते रहने का निर्देश दिया।उन्होंने उत्पाद अधीक्षक से अगली बैठक में छापामारी एवं नष्ट किए गए अवैध  शराब की पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त शशि रंजन ने परिवहन विभाग एवं एमवीआई द्वारा राजस्व वसूली की भी समीक्षा की।इस दौरान डीसी ने पाया कि परिवहन विभाग द्वारा अपने लक्ष्य का 58 फीसद वहीं एमवीआई द्वारा अपने वार्षिक लक्ष्य के विरुद्ध 50 फीसदी राजस्व प्राप्त हुआ है।इस दौरान उपायुक्त ने इसमें तेजी लाने हेतु परिवहन विभाग एवं मोटर यान निरीक्षक को जिले के बाहर से आने वाली गाड़ियों को गहनता से जांच करने का निर्देश दिया ताकि अधिक से अधिक राजस्व की वसूली की जा सके। इसी तरह अवर निबंधन की राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान सब रजिस्टर ने बताया कि उनके द्वारा लक्ष्य के विरुद्ध राजस्व की शत-प्रतिशत वसूली कर ली गयी है। इसी तरह राष्ट्रीय बचत विभाग,नगर निगम,विद्युत आपूर्ति विभाग की भी समीक्षा की गयी।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.