City Post Live
NEWS 24x7

कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाईः उपायुक्त

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, देवघर: उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में स्वास्थ्य, राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, कृषि पशुपालन एवं सहकारिता, ग्रामीण विकास विभाग की बिन्दुवार समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य चि0क0प0क0 द्वारा किये जा रहे विभिन्न कार्यों के साथ आयुष्मान भारत  योजना, बेटी बचाओ अभियान कोविड-19 के तहत की गई व्यवस्थाओं व सुविधाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सिविल सर्जन व संबंधित विभाग के अधिकारियों के सख्त निदेशित किया को स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करना माननीय मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता में से एक है। साथ हीं देवघर जिला के अनुरूप स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने की अतिआवश्यकता है। ऐसे में कार्य में ईमानदारी के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर व सुचारू रूप से लागू करने का प्रयास करें।

इसके अलावा उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर किये जा रहे कार्यों के साथ कोविड केयर सेन्टर की संख्या वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति व्यवस्था दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का निदेश सिविल सर्जन को दिया गया। साथ हीं उपायुक्त ने कोविड केयर सेन्टरों की संख्या को बढ़ाने के अलावा जिले में वृहत स्तर पर कन्या भ्रूण हत्या को पूर्ण रूप से रोकने के उद्देश्य से विशेष कार्रवाई सह जागरूकता अभियान चलाऐं। वर्तमान में देवघर जिला अन्तर्गत घटते लिंगानुपात को देखते हुए बेहतर तरीके से कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि इस घटते आंकड़े को रोकते हुए इसे बेहतर बनाया जा सके। इसके अलावा उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने कोविड-19 वैक्सिन के संदर्भ में की जानेवाली तैयारियों को लेकर सिविल सर्जन व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया।

इसके अलावे समीक्षा बैठक के क्रम में उपायुक्त   मंजूनाथ भजंत्री ने जिला समाज कल्याण विभाग की चल रहे योजना व किये जा रहे कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए विद्यार्थियों को उपलब्ध करायी जा रही विभिन्न छात्रवृति योजना को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। साथ हीं विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए योजनाओं के शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति का निर्देश उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को दिया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.