City Post Live
NEWS 24x7

Bihar Election : दोपहर 1 बजे तक 34 फीसदी से ज्यादा मतदान, बूथों पर भीड़ मौजूद

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में चुनाव आयोग के मुताबिक दोपहर एक बजे तक 34.82% मतदान दर्ज किया गया है। बिहार में 15 जिलों की 78 सीटों के लिए तीसरे और आखिरी चरण की वोटिंग हो रही है। इससे पहले आज सुबह 11 बजे तक 18.12% मतदान हुए। इससे पहले सुबह 10 बजे तक 8.13% मतदान हुए हैं। सुबह नौ बजे तक 7.69 प्रतिशत मतदान और सुबह आठ बजे तक 15 जिलों के 78 सीटों पर आठ बजे तक 3.9 प्रतिशत मतदान हुआ था।

बिहार में अंतिम चरण का चुनाव जिन जिलों में हो रहा है उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, वैशाली तथा समस्तीपुर शामिल हैं। अंतिम चरण के चुनाव की सीटों में से अधितकर सीमांचल के अंतर्गत आती हैं।बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी एच. आर श्रीनिवास के मुताबिक वाल्मीकि नगर, रामनगर, सिमरी बख्तियारपुर और महिषी यानी कुल 4 नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान शाम 4 बजे तक ही होगा।

बिहार में दो फेज की वोटिंग हो चुकी है। तीसरे चरण के चुनाव के बाद मतों की गिनती का काम 10 नवंबर को होगा। कोरोना काल के बावजूद बिहार में दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान 55.70 फीसदी मतदान हुआ था। बिहार में दूसरे चरण के चुनाव में पुरुषों की तुलना में महिलाओं ने करीब छह फीसदी अधिक मतदान किया था। दूसरे फेज की वोटिंग में पुरुष मतदाताओं में 52.92 फीसदी ने मतदान किया जबकि कुल महिला मतदाताओं में 58.80 फीसदी महिलाओं ने मतदान किया था।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.