City Post Live
NEWS 24x7

इलाज में सहयोग ना करनेवाले पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में कराएं एडमिट: उपायुक्त

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने मंगलवार को कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज और संक्रमण के रोकथाम को लेकर मोरहाबादी स्थित गोपनीय कार्यालय में बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने शहरी क्षेत्र के सभी इंसिडेंट कमांडर से होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की जानकारी लेते हुए कहा कि होम आइसोलेशन के लिए प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें। होम आइसोलेशन के लिए सभी मापदंडों की सही से जांच कर लें एवं संबंधित मरीज से अंडरटेकिंग अवश्य लें। उपायुक्त ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर जांच के दौरान होम आइसोलेशन के मापदंडों को अनदेखी की गयी तो संबंधित इंसिडेंट कमांडर को निलंबित कर दिया जाएगा, सभी इसे गंभीरता से लें। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के जांच के लिए सैंपल कलेक्शन के लिए उपायुक्त ने एमपीडब्ल्यू को प्रशिक्षित करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए 14 अगस्त के बाद अभियान चलाया जाएगा। जांच के बाद वैसे मरीज जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और जिन्होंने इलाज के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करने से इनकार कर दिया, ऐसे लोगों का मोबाइल नंबर उन्होंने संबंधित इंसिडेंट कमांडर के साथ शेयर करने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने कहा कि ऐसे लोगों को ट्रेस कर हॉस्पिटल में भर्ती कराएं। इसके लिए उन्होंने अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सहयोग से इनकार करने वाले और नॉट रिचेबल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सूची कॉल सेंटर से प्राप्त कर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाने का कार्य करें, ताकि वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो सके। बैठक में माइक्रो कंटेनमेंट जोन, बफर जोन के डीनोटिफिकेशन को लेकर भी उपायुक्त ने संबंधित इंसिडेंट कमांडर से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन को डिनोटिफाई करते समय दिशा निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन करें और आसपास के घरों की भी स्क्रीनिंग करवाएं। मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए उन्होंने और टीम बनाकर संबंधित इंसिडेंट कमांडर के साथ अटैच करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने आईडीएसपी सेल के वरीय प्रभारी आदित्य रंजन से सभी सरकारी एवं निजी लैब से आ रहे रिपोर्ट की जानकारी ली और भारत सरकार के पोर्टल पर डाटा अपडेशन के बारे में विस्तार से पूछा। कोविड-19 की जांच कर रहे निजी लैब माइक्रो प्रेक्सिस को जिला प्रशासन को पहले रिपोर्ट साझा ना कर सीधे मरीज़ को उपलब्ध कराने के मामले में उपायुक्त ने नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। 14 अगस्त से अभियान चलाकर रैपिड एंटीजन टेस्ट करने की तैयारी को लेकर उपायुक्त ने सिविल सर्जन रांची से जानकारी ली। उन्होंने विस्थापित कॉलोनी में कोविड-19 जांच को लेकर की गई तैयारियों के बारे में भी संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया।
गुलमोहर अस्पताल को शोकॉज नोटिस
बैठक में उपायुक्त ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड की संख्या बढ़ाये जाने को लेकर भी जानकारी ली। उपायुक्त ने कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के लिए बेड नहीं रखने पर गुलमोहर अस्पताल को शोकॉज नोटिस करने का निर्देश दिया। बैठक में उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू उत्कर्ष गुप्ता, आईडीएसपी सेल के वरीय प्रभारी आदित्य रंजन, सिविल सर्जन बीबी प्रसाद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी वीरेंद्र चौबे, अपर समाहर्ता नक्सल राजेश बरवार, शहरी क्षेत्र के सभी इंसिडेंट कमांडर एवं अन्य संबंधित अधिकारी और डॉक्टर उपस्थित थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.