City Post Live
NEWS 24x7

जन्माष्टमी से पूर्व सभी बार्डर सील, श्रद्धालुओं को किया जा रहा है वापस

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, मथुरा: योगीराज श्रीकृष्ण के जन्म से पहले मथुरा जिला प्रशासन ने जिले के सभी बार्डरों को सील करते हुए रेलवे स्टेशन पर पीएसी तैनात कर दी है। विदित रहे कि कोरोना संक्रमण के चलते फैलाब रोकने के उद्देश्य से पांच लोग एक स्थान पर एकत्र होने पर प्रतिबंध लागू है। गौरतलब हो कि हर वर्ष योगीराज श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में शरीक होने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशी भक्तों का एक माह से मथुरा नगरी में आना शुरू हो जाता था। इस पर्व मेंं शामिल होने के लिए राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और पूर्वांचल इलाके से लाखों श्रद्धालु हर साल आते हैं और मथुरा के स्टेशनों पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता रेला का रैला बनाते हुए ठाकुरजी के दर्शन करते है, जिसको लेकर सरकार पर पंचायत पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।
मथुरा पुलिस प्रशासन ने दूसरे शहरों से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को मंगलवार से जिले की सीमा में प्रवेश करने पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर सील कर दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीशचंद्र ने बताया कि हरियाणा और दिल्ली से आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए कोसीकलां के कोटवन बॉर्डर, यमुना एक्सप्रेस वे पर मांट, आगरा की ओर से आने वाले रैपुराजाट, बलदेव, राजस्थान से आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए गांव रसूलपुर पर बैरियर लगाया गया है। अलीगढ़ से आने वाले को बिचपुरी, बाजना और सादाबाद की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए बलदेव के अवैरनी गांव पर बॉर्डर सील किया गया है। इसके साथ ही जिले में प्रवेश के अन्य मार्गों को भी पुलिस बल की तैनाती की गई है। एसपी देहात ने बताया कि जो भी श्रद्धालु आएगा। उसको बॉर्डर से वापस कर दिया जाएगा। एसपी देहात श्रीशचंद ने बताया कि सभी थानों के फोर्स के अलर्ट किया गया है कि वह पर्व को लेकर अलर्ट रहे और दूसरे जिले से आने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जाए। उनमें सवार लोगों से पूछताछ के बाद ही आगे आने दें।
रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जीआरपी के साथ पीएसी रखें है पैनी नजर 
रेलवे स्टेशन पर रेलवे राजकीय पुलिस बल, रेलवे सुरक्षा बल पहले से ही इस पर नजर बनाए हुए हैं और उसकी सहायता के लिए एक प्लाटून पीएसी भी तैनात की गई है। शहर में भी पुलिस शांति मार्च कर रही है। सुरक्षा के लिहाज से श्रीकृष्ण जन्मभूमि और वृंदावन में भी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.