City Post Live
NEWS 24x7

गुरुग्राम : इम्यूनिटी बढ़ाने को कैनविन ने शुरू किया होम्योपैथी दवा का वितरण

शहर में 50 हजार घरों तक यह दवा पहुंचाने का लक्ष्य

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सिर्फ सावधानी जरूरी नहीं, बल्कि हमारे शरीर की इम्युनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत होनी जरूरी है। अगर यह क्षमता नहीं है तो फिर नुकसान हो सकता है। लोगों में इसी क्षमता को बढ़ाने के लिए शुक्रवार से हेल्थ सेक्टर में काम करने वाली संस्था कैनविन की ओर से होम्यापैथी दवा का वितरण शुरू किया। इसकी शुरुआत यहां पुलिस मुख्यालय में सीपी मोहम्मद अकील को 2000 पुलिसकर्मियों के लिए दवा देते हुए की गई। कैनविन संस्था के संस्थापक डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल ने चिकित्सकों से हुई बात के आधार पर कहा कि कोरोना उन लोगों को अधिक प्रभावित कर रहा है, जिनकी इम्युनिटी कमजोर है। यह बहुत ही गंभीर विषय है। इसलिए उन्होंने इस पर काम करना शुरू किया और अब इम्युनिटी क्षमता बढ़ाने की दवा तैयार करवाई है।

इस दवा को होम्योपैथी के वरिष्ठ चिकित्सक डा. सोमेश चंद्र की ओर से तैयार किया गया है। डीपी गोयल व नवीन गोयल ने बताया कि इम्युनिटी मजबूत बनाने के लिए इस दवा का वितरण अब बड़े पैमाने पर होगा। इसमें सफाईकर्मियों, हेल्थ वर्कर्स के अलावा शहर में 50 हजार परिवारों तक दवा पहुंचाने का लक्ष्य संस्था ने रखा है। इसके लिए संस्था के वॉलंटियर्स ने काम करना शुरू कर दिया है। दवा पूरी तरह से निशुल्क दी जा रही है। कोरोना काल के इस समय में जनता की सेवा को ही सर्वोपरि मानकर चले हैं। बीजेपी निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर सिंह तंवर, जिला कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष परीक्षित भारद्वाज, मानव आवाज संस्था के संयोजक अभय जैन एडवोकेट की मौजूदगी में इस दवा के शहर में वितरण की शुरुआत यहां पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील से की गई।

कोरोना काल में कैनविन संस्था का अहम योगदान

पुलिस कमिश्नर ने उनके इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस के साथ-साथ समाज के हित के लिए नवीन गोयल शुरू से ही प्रयासरत हैं। कभी मास्क, सेनिटाइजर, खाना, दवाओं की 15 फीसदी छूट पर होम डिलीवरी पहले से की जा रही है। अब इम्युनिटी बूस्टर का वितरण भी शुरू किया है। यह काम जनहित का है। इसके लिए उन्होंने पूरी कैनविन संस्था की टीम को बधाई दी। सुमेर सिंह तंवर, प्रवीण अग्रवाल, परीक्षित भारद्वाज, और एडवोकेट अभय जैन ने भी कैनविन फाउंडेशन के इस काम की सराहना करते हुए कहा कि यह जनता की सेवा की ही सोच है कि कैनविन फाउंडेशन लगातार जनसेवा में जुटी है।

गुरुग्राम से द्विवेदी अरविन्द चंदन की रिपोर्ट.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.