City Post Live
NEWS 24x7

Video- धनबाद के पीएमसीएच में एडमिशन के नाम पर मची है पैसों की लूट

दलालो ने कमाए 5 घंटे में लाखो रुपये

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

धनबाद के पीएमसीएच में एडमिशन के नाम पर मची है पैसों की लूट

सिटी पोस्ट लाइव : धनबाद :- अपने नए-नए करतूतों से  चर्चा में रह रहे धनबाद के पीएमसीएच में एक बार फिर भ्रष्टाचार का  व्याप्त माहौल देखने को मिला.  जिसे देख कर आप भी सर पर हाथ रखने  को मजबूर हो जाएंगे. जी हां  यह खेल पैसे का खेल है जो इन दिनों पीएमसीएच में खेला जा रहा है. धनबाद के जाने माने अस्पताल पीएमसीएच में GNM छात्रों का एडमिशन चल रहा था जहाँ सैकडो छात्र एडमिशन के लिए पहुंचे थे. और एडमिशन 40 सीट पर ही होना था. लेकिन वहाँ तो एड्मिसन के नाम पर पैसों का खेल चल रहा था . जहाँ हर कैंडिडेट से 250 रुपये वसूले जा रहे थे. जो हमारे कैमरे में कैद हो गए.  जिसके बाद पैसे ले रही नर्सो ने इनका विरोध भी जताया. लेकिन तब तक पूरा का पूरा मामला हमारे हिडन कैमरे में कैद हो चुका था.

 

 

मिली जानकारी के अनुसार धनबाद के pmch में  सुबह के करीब 10 बजे से एड्मिसन स्टार्ट हो चुका था. छात्राएं फार्म भरने में मगसुल थी. सभी की नज़रों में ललक झलक रही थी.  लेकिन ये क्या एफी डिफिट के नाम पर 250  रुपये. अरे बाप रे बाप.  लेकिन क्या करे छात्राये. जाए भी तो कहा जाए. अंततः उन्होंने 250 रुपये दे दिए. कई लोगों की मजबूरी थी तो किसी के पास समय का आभाव था जिसके कारण उन्हें ये शुल्क घूंस के नाम पर भरना पड़ा. ख़बरों के मुताबिक़ पैसों का खेल पहर के हिसाब से चल रहा था यानी सुबह , दोपहर ओर शाम .
(1.) सुबह 10 बजे से 1 बजे तक 1000 रुपये.
(2.) दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक 500 रुपये.
(3.) शाम  3 बजे के बाद 250 रुपये पर कैंडिडेट.

इस जानकारी के बाद जब हम धनबाद के  पीएमसीएच पहुंचे  तो हमने भी देखा कि खबर बिल्कुल पक्की है.लेकिन हम शाम को करीब 4 बजे पहुंचे थे. उस समय भाव गिर चुका था यानी कि हम तीसरे पहर में पहुंचे थे यानी रेट चार्ट के हिसाब से 250 का भाव चल रहा था. सूत्रों की माने तो यह सारा खेल मेट्रेन की अगुआई में ही चल रहा था. सुबह से ही मेट्रेन के पति अगुआई कर एफी डेविट के नाम पर पैसे वसूल रहे थे और वसूले भी क्यूँ ना.पति वकील जो ठहरे. लेकिन दोपहर बाद वकील साहब अच्छी  खासी रकम बटोर वहाँ से निकल लिए. जिसके बाद सारा भार वहां के नर्सो के जिम्मे पर आ गया. 

महज 5 घंटे में कमाए लाखो रुपये : एडमिशन का खेल चल रहा था जिसमे 100 से ज्यादा छात्राये शामिल थी.  1000 से लेकर 500 रुपये की वसूली महज 5 घंटो में की गयी.  जिसका आंकड़ा निकाले तो लगभग 1लाख होता है. यह रकम मेट्रेन के पति ने छात्राओं से वसूले और चलते बने. बाकी का काम नर्सों पर छोड़ दिया. जिसके बाद आप खुद अंदाज़ लगा सकते है कि ये आंकड़ा शायद  1 लाख के ऊपर भी पहुँच गया होगा . इस घिनोने खेल को अपने कैमरे में कैद करने मडिया की टीम जब पीएमसीएच पहुंची तो सबके होश उड़ गए .और जब हम उस कमरे में पहुंचे तो हमारे होश उड़ गए . नर्स खुलेआम इस काम को अंजाम दे रही थी,वो भी बिना किसी ख़ौफ़ के. जब हमने इस ख़ौफ़नाक मंजर का स्ट्रिंग किया तो पैसे ले रही नर्स बौखला गयीं और हमे वहां से बाहर जाने की नसीहत देने लगीं. लेकिन तब तक तो हम अपने स्ट्रिंग को अंजाम दे चुके थे. वहीँ दूसरी तरफ जब इस स्ट्रिंग को लेकर हम मेट्रेन के पास पहुंचे और हमने सवाल किया तो वो साफ साफ मुकर गईं . उनका कहना था कि हमने पैसे लिए ही नही. इसकी कोई जानकारी हमे नही है.  लेकिन वीडियो देख कर वो जबाब देने लगी. उनका कहना था कि -“ये पैसे एफी डिफिट के लिए लिया गया है”. लेकिन आप ही सोचिये की 1000 , 500  ओर 250 रुपये लगते है क्या एफिडिफिट में. या मात्र 100 रुपये ही लगते है .

 

पैसे के इस खेल के बारे में जब हमने पीएमसीएच के अधीक्षक टी हेम्ब्रम से पूछा,  तो उनका कहना था कि -“इसकी जानकर हमे भी है. लेकिन जैसे ही हमने उस स्ट्रिंग किया गया वीडियो दिखया. वे वीडियो देख आग बबूला हो  उठे. जिसके बाद उन्होंने इस काम मे संलिप्त लोगो पर उचित कार्यवाही करने की बात कही.  साथ ही उन्होंने इस घटना को लेकर काफी दुःख भी जताया.

यह भी पढ़ें – माल्या के बयान के बाद मुश्किल में फँसे अरुण जेटली,राहुल गाँधी ने माँगा इस्तीफा

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.