City Post Live
NEWS 24x7

वनवास झेल रहे राजीव प्रताप रूडी बनाए गए BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता

2017 में केन्द्रीय मंत्रिपरिषद से देना पड़ा था इस्तीफा, उनके कामकाज से संतुष्ट नहीं थे PM और शाह

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

वनवास झेल रहे राजीव प्रताप रूडी बनाए गए BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता

सिटी पोस्ट लाइव : मंत्री पद से बेदखल किये गए बीजेपी के युवा नेता  राजीव प्रताप रूडी को भारतीय जनता पार्टी में नयी जिम्मेवारी मिल गई है. BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता उन्हें नियुक्त किया गया है. यानी पार्टी ने बेआबरू कर सरकार से बाहर कर दिया और अब सरकार और पार्टी की तारीफ़ की जिम्मेवारी उन्हें सौंप दी है. यानी अपने सारे गिलावे शिकवे भूलकर उन्हें पार्टी और सरकार का महिमामंडन करना होगा. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ही उन्हें मंत्री पद से हटाया था और अब उन्होंने ही राजीव को ये नयी  जिम्मेदारी सौंपी है. मंत्री पद से हटाये जाने के बाद गुमनामी की जिंदगी जी रहे राजीव प्रताप रूडी की याद BJP को चुनाव में आई है.

गौरतलब है कि सितंबर, 2017 में पीएम मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद में बदलाव किया था. उस वक्त कई मंत्रियों से इस्तीफा लिया गया था जिसमें कौशल विकास मंत्री रहे राजीव प्रताप रूडी भी शामिल थे. ऐसा कहा जाता है कि PM के फ्लैगशीप योअजना कौशल विकास को वो सफल नहीं बना पाए जिसके कारण उन्हें हटा दिया गया. लेकिन हटाये जाने के बाद रूडी ने अपने दुःख का इजहार करते हुए कहा था कि उन्होंने अपना बेस्ट दिया था. लेकिन अगर आपके बॉस को लगता है कि काम नहीं हुआ है तो उसे ही माना जाना चाहिए.

उनसे इस बयान से उनकी तल्खी का अंदाजा लगाया जा सकता है. हालांकि उन्हें जब मीडिया ने पूछा तो उस वक्त उन्होंने कहा था कि यह पार्टी का फैसला है और मैं इसका पालन करुंगा. हालांकि ये कयास भी लगाए जा रहे थे कि उन्हें पार्टी संगठन में जगह दी जा सकती है, लेकिन उन्हें ये जम्मेवारी सवा साल बाद मिली है.बिहार के छपरा से लोकसभा सदस्य रूडी ने राबड़ी देवी को 2014 के आम चुनाव में हराया था.  प्रधानमंत्री ने उन्हें अपने मंत्रालय में कौशल विकास मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार दिया था.

राजीव प्रताप रूडी बीते काफी समय से वनवास झेल रहे थे.हाल में उनके बारे में कहा जा रहा था कि अन्य राजनीतिक दलों के नेता भी उनके संपर्क में हैं.जेडीयू के प्रशांत किशोर से भी वो मिल चुके हैं. हालांकि इस बात की पुष्टि किसी ओर से नहीं की गई थी. बहरहाल अब पार्टी की नई जिम्मेवारी मिलने के बाद राजीव प्रताप रूडी एकबार फिर से सक्रीय हो जायेगें.लेकिन पार्टी के बर्ताव से दुखी यह नेता पार्टी के लिए कितना दिल लगाकर काम कर पता है, ये देखना दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़ें – अपराध के खिलाफ पटना में कांग्रेस का मार्च, उधर दरभंगा में हो गई है बड़े कारोबारी की हत्या

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.