City Post Live
NEWS 24x7

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव, 5.5 लाख दीयों से रौशन हुई राम की नगरी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव, 5.5 लाख दीयों से रौशन हुई राम की नगरी

सिटी पोस्ट लाइव : अयोध्या राम मंदिर विवाद पर नवम्बर महीने के पहले या फिर दुसरे सप्ताह में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आनेवाला है. इसका असर इसबार दिवाली में अयोध्या में देखा जा रहा है. अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन शुरू हो गया है.राम की नगरी अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी के संबोधन के बाद दीयों को जलान का काम शुरू हुआ. अयोध्या में 5.5 लाख से ज्यादा दीयों को जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया गया है. दीयों की गिनती पूरी होने के बाद जमकर आतिशबाजी की गई.

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सीएमयोगी आदित्यनाथने कहा कि भगवान राम की परंपरा पर हम सबको गौरव की अनुभूति होती है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने रामराज्य की अवधारणा को साकार किया है. सीएम योगी ने विपक्ष पर भी तंज कसते हुए कहा कि पहले की सरकारें अयोध्या के नाम से डरती थीं, लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान मैं डेढ़ दर्जन बार यहां आ चुका हूं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम, सीता और लक्ष्मण के हेलिकॉप्टर से अयोध्या आगमन पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया. सीएम योगी खुद आरती के साथ सीता-राम की अगवानी की.योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सात पवित्र नगरी अयोध्या, काशी और मथुरा यूपी में है. उन्होंने कहा कि इतना समृद्ध आध्यात्मिक वैभव किसी और के पास नहीं. हमें इस पर गर्व है कि भगवान राम के सानिध्य में हम आगे बढ़ रहे हैं.उन्होंने प्रदेश की जनता से राज्य के विकास में भागीदार बनने और राज्य में अमन चैन कायम रखने में सहयोग की अपील की.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.