City Post Live
NEWS 24x7

शराब पकड़ भी रहे हैं और खुद पीकर हंगामा भी कर रहे हैं उत्पाद विभाग के कर्मचारी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव:शराब पकड़ भी रहे हैं और खुद पीकर हंगामा भी कर रहे हैं उत्पाद विभाग के कर्मचारी. बिहार सरकार का उत्पाद विभाग जिसके कंधे पर शराब पकड़ने की जिम्मेवारी है, उसके अधिकारी हे शराब पीकर गुंडागर्दी करने लगे हैं.कल उत्पाद विभाग ने  पटना सिटी के सबलपुर गंगा घाट से शराब की एक बड़ी खेप पकड़ा .खूब वाहवाही हुई.लेकिन आज दूसरे दिन वहीँ अधिकारी शराब पीकर पहुँच गए बहादुरपुर थाना के  संदलपुर इलाके में उत्पात मचाने .एक दुकानदार की पिटाई करने लगे. जब उसके पिता राजकिशोर ने विरोध किया तो उनकी भी जमकर पिटाई शुरू कर दी. जब वहां के दुकानदारों ने एक दुकानदार की पिटाई करते कुछ लोगों को देखा तो आ गए बचाव के लिए. फिर क्या था उत्पाद विभाग के अधिकारियों की पिटाई शुरू कर दी. मार खाने के बाद शराबी अधिकारी भागे भागे अपने दफ्तर पहुंचे और कई लोगों को लेकर फिर मारपीट करने पहुँच गए.फिर शुरू हो गई दुकानदारों के साथ मारपीट .

देखते ही देखते पूरा ईलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. पुलिस बीच बचाव करने पहुंची. किसी तरह से लोगों को शांत किया. दुकानदार राजकिशोर ने आरोप लगाया कि तीन लोग शराब के नशे में धूत होकर आये.उनके बेटे की उठाई डंडे से करने लगे. जब उन्होंने विरोध किया तो उनकी भी पिटाई शुरू कर दी .चेन छीन लिया और सादे कागज़ पर हस्ताक्षर करवा लिया. धमकी देने लगे कि शराब कांड में उन्हें फंसा देगें.लोगों ने उत्पाद विभाग के अधिकारियों द्वारा दुकानदार से जबरन लिए गए हस्ताक्षर वाले पेपर को फाड़ दिया.किसी तरह से पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर शांत किया.

उत्पाद विभाग के अधिकारी शैलेन्द्र कुमार अपने शराबी कर्मचारियों का बचाव करते नजर आये.उन्होंने कहा कि कल पकड़ी गई शराब की खेप के साथ वरामद स्कार्पियो को देखने कुछ लोग उनके दफ्तर आये. उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने उनमे से एक व्यक्ति को पहचान लिया जो शराब बरामदगी के समय गंगा घाट पर मौजूद था और उनके साथ मारपीट की थी.उत्पाद विभाग के तीन अधिकारी उनका जब पीछा करते गए तो दुकानदारों ने उनकी ही पिटाई कर दी.

कब कहाँ वरामद हुई थी शराब ,नीचे पढ़े पूरी खबर :

बिहार में शराबबंदी में पुलिस द्वारा शराब माफिया के खिलाफ अभियान चलाये जाने के वावजूद शराब की बड़ी खेप पटना समेत राज्य के दूसरे शहरों में पहुँच रही है.शराब की एक बड़ी खेप उत्पाद विभाग ने गंगा किनारे वरामद किया है.दूसरे राज्यों से शराब लाकर गंगा किनारे छुपाये जाने और शराब की खेप गंगा किनारे अनलोड कर शहर के विभिन्न कोनों में सप्लाई किये जाने के एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है.पटना सिटी के नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर स्थित गंगा किनारे के पास उत्पाद बिभाग ने बड़ी छापेमारी की है.गुप्त सूचना के आधार पर यहाँ छापेमारी कर  उत्पाद विभाग  की टीम ने शराब की एक बड़ी खेप को वरामद किया है. सूत्रों के अनुसार जब उत्पाद विभाग की टीम पहुंची तो शराब की इतनी बड़ी खेप दख उसके होश उड़ गए. उत्पाद विभाग ने यहाँ  1 ट्रक,1टेम्पू,ओर एक स्कॉर्पियो को पकड़ा .जब इन वाहनों की जांच पड़ताल शुरू हुई तो शराब की एक बड़ी खेप मिली .उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने अनुसार ट्रक और स्कार्पियो से लगभग एक करोड़ रुपये की विदेशी शराब वरामद हुई है.

उत्पाद विभाग की इस कारवाई से घबडा कर तस्कर भागने में सफल रहे. लेकिन एक तस्कर पुलिस के हाथ लग गया. उसने पूछताछ में खुलासा किया है कि किस तरह से रिश्वत खिलाकर राजस्थान से यहाँ तक शराब की खेप पहुंची. गिरफ्तार तस्कर के अनुसार गंगा किनारे ट्रक को अनलोड कर उसे स्कार्पियो और टेम्पो में लोड कर शहर में पहुँचाना था.शराब की खेप दूसरे प्रदेशों से माँगा कर उसे  गंगा किनारे लाकर अनलोड किये जाने के इस रैकेट का खुलासा होने से पुलिस की नींद उडी हुई है.उत्पाद विभाग के अधिकारियों के अनुसार शराब की खेप को  सोडा के पैकेट के अन्दर छुपा कर रखा गया था .

उत्पाद विभाग ने ट्रक, स्कार्पियो और टेम्पो को जप्त कर लिया है. अब पकडे गए व्यक्ति से पूछताछ कर उत्पाद विभाग की टीम यह पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी शराब की खेप मंगानेवाला तस्कर कौन है? उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर सुमन कुमार सिंह ने बताया कि गंगा किनारे शराब की खेप अनलोड किये जाने के रैकेट का खुलासा होने के बाद विभाग ने गंगा किनारे अधिकारियों की टीम को निगरानी के लिए तैनात किये जाने का फैसला लिया गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.