City Post Live
NEWS 24x7

बिहार विधान परिषद मतदान के दौरान कुल तीन विधायकों पर FIR दर्ज.

JADYU BHAJPA ....

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

 CITY POST – बिहार विधान परिषद की 24 सीटों का चुनाव सोमवार को संपन्न हो गया। मतदान के दौरान पटना और कटिहार में आचार संहिता उल्लंघन के मामले सामने आए। अभी तक कुल तीन विधायकों पर FIR दर्ज हो चुकी है। इनमें पटना में माले विधायक गोपाल रविदास, कटिहार में भाजपा विधायक कविता पासवान एवं जदयू विधायक विजय सिंह पर FIR हुई है।

 

 

अंगरक्षकों के साथ अंदर जाकर मतदान प्रक्रिया में शामिल हुए थे।

 

कटिहार में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कोढा से भाजपा विधायक कविता पासवान एवं बरारी से जदयू विधायक विजय सिंह के ऊपर सहायक थाना में मामला दर्ज हुआ है। जिले के सदर प्रखंड परिसर में बने मतदान केंद्र संख्या-6 पर नियुक्त दंडाधिकारी राजेश रंजन देसाई के लिखित आवेदन पर सहायक थानाध्यक्ष संजय कुमार ने इनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। दोनों विधायक अपनी चार पहिया वाहनों, जिसमें पार्टी का झंडा भी लगा हुआ था, लेकर मतदान केंद्र के भीतर घुस गए थे। इतना ही नहीं अपने अंगरक्षकों के साथ अंदर जाकर मतदान प्रक्रिया में शामिल हुए थे।इससे पहले पटना के फुलवारी में भी माले विधायक गोपाल रविदास वोटिंग के लिए अपनी गाड़ी से मतदान केंद्र पहुंच गए। सवाल करने पर उन्होंने मीडिया को ही नसीहत दे दी और कानून समझाने लगे। हालांकि केंद्र पर प्रतिनियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कहा कि विधायक ने गलती की है। इसकी रिपोर्ट करेंगे। बाद में पटना DM चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मामले में FIR दर्ज की गयी है।बेतिया के चनपटिया में विधायक उमाकांत सिंह अपने बॉडीगार्ड के साथ मतदान करने पहुंचे थे। इस घटना को देख कर भी मजिस्ट्रेट SDM अनिल कुमार उदासीन बने रहे।

 

 

जदयू विधायक विजय सिंह मतदान केंद्र के अंदर अपने बॉडीगार्ड्स के साथ।

भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है,– नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी

बिहार में एमएलसी चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि निचले स्तर के चुनाव में राजद विचारधारा से जुड़े ज्यादातर लोग जीत कर आए हैं। इसलिए 24 सीटों पर हो रहे एमएलसी चुनाव में राजद को सबसे ज्यादा सीटें आनी तय है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है बिहार में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है, उसके दो-दो उपमुख्यमंत्री हैं, केन्द्र में उनकी सरकार है लेकिन बिहार में भाजपा के पास मुख्यमंत्री पद के लिए कोई काबिल नेता है ही नहीं।

 

मतों की गिनती 7 अप्रैल को होगी।

 

प्रत्येक मतदान केंद्र पर चार कर्मियों की तैनाती की गई है। सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। सभी केंद्रों पर वोटिंग की लाइव वेबकास्टिंग होगी। अगर किसी केंद्र पर कोई गड़बड़ी हुई तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। वोटिंग के लिए राज्य के सभी 534 प्रखंडों में बूथ स्थापित किए गए हैं। विधान परिषद की इन सीटों पर कुल 185 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। राज्य के कुल एक लाख 32 हजार 116 मतदाता 185 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतों की गिनती 7 अप्रैल को होगी।

पटना में मतदान केंद्र के बाहर विधायक की गाड़ी।

दोपहर 2 बजे तक सभी सीटों पर 87.7% मतदान हुआ है। पटना में 90.50%, नालंदा में 93.25%, गया-जहानाबाद में 95.7%, अरवल में 93.75%, लखीसराय में 98.19%, औरंगाबाद में 93.43%, नवादा में 86%, भोजपुर-बक्सर में 88%, रोहतास-कैमूर में 85.9%, सारण में 73.52%, सीवान में 93.47%, गोपालगंज में 91.26%, पूर्वी चंपारण में 85%, पश्चिमी चंपारण में 86.45%, मुजफ्फरपुर में 92.26%, वैशाली में 93%, सीतामढ़ी-शिवहर में 91%, दरभंगा में 72.8%, समस्तीपुर में 89.69%, मुंगेर-जमुई-शेखपुरा में 98.19%, बेगूसराय-खगड़िया में 90.13%, सहरसा- मधेपुरा-सुपौल में 79.16%, भागलपुर-बांका में 90.5%, मधुबनी में 75.32%, पुर्णिया-अररिया और किशनगंज में 84.25% और कटिहार में 76.29% वोटिंग हुई है।

 

 

बेतिया के मझौलिया मतदान केंद्र के बाहर तीनों प्रमुख प्रत्याशियों के टेंट लगे थे, जिसकी शिकायत के बाद मजिस्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने सभी टेंट और बैनर-पोस्टर को हटवाया। यहां से संबंधित पार्टी के कार्यकर्ता मतदाताओं को पर्ची दे रहे थे। मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी ने कहा कि यह सब अनजाने में हुआ है। अब सब कुछ हटा दिया गया है।

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.