City Post Live
NEWS 24x7

मेदांता सुपर हॉस्पिटल की ओपीडी सेवा फरवरी से पटना में होगी शुरु.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

मेदांता सुपर हॉस्पिटल की ओपीडी सेवा फरवरी से पटना में होगी शुरु.

सिटी पोस्ट लाइव : अब बिहार के लोगों को मेदानता में ईलाज के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. राजधानी पटना में मेदांता का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की ओपीडी सेवा जनवरी माह के अंत या फरवरी माह के पहले सप्ताह तक चालू हो जाएगा. अस्पताल में आयुष्मान योजना के लाभुकों की भी चिकित्सा होगी और इसमे गरीबों के लिए 25 प्रतिशत स्थान आरक्षित रहेगा. गरीबों की चिकित्सा रियायती दर पर ही .स्वास्थय मंत्री मंगल पांडेय और मेदांता एमडी डॉ. नरेश त्रेहान ने शुक्रवार को आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री से बात क्कार्के ओपीडी सेवा करने की तारिख वो बहुत जल्द तय करेगें.

डॉक्टर त्रेहन मेदांता का सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों की स्थापना का उद्देश्य  सरकार के सहयोग से विश्व स्तरीय सेवाएं अब बिहार में लोगों को उपलब्ध कराना है.मेदांता जयप्रभा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल 7 एकड़ कैंपस में करीब 1000000 वर्ग फुट में फैला हुआ है. इसमें 500 बेड और 125 से ज्यादा आईसीयू बेड होंगे 25 ऑपरेशन थिएटर और अत्याधुनिक इमरजेंसी 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे.डॉ नरेश त्रेहन ने बताया कि इसकी संरचना बिहार के मरीजों की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया गया है. हम हर तरह की जटिल प्रक्रिया और शल्य चिकित्सा को यहां लाने के लिए प्रतिबद्ध है मेदांता का पदार्पण बिहार के हेल्थ केयर के क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होगा.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बिहार सरकार मंगल पांडे ने कहा कि राज्य सरकार नए अस्पतालों और नए मेडिकल कॉलेजों को खोलकर स्वास्थ्य सेवाओं की मौजूदा कमी को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है. इसी क्रम में मेदांता का बिहार में अविर्भाव एक नए युग की शुरुआत होगी. उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट सरकार और प्राइवेट सहकारिता का एक अनूठा उदाहरण है और यह नए रास्तों को भी खोल रहा है जो कि स्वास्थ्य सेवाओं को बहुत बेहतर बनाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.