City Post Live
NEWS 24x7

तूफ़ान का असर: कल सुबह 9 बजे तक पटना एयरपोर्ट से सभी फ्लाइट कैंसिल.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas ) ने ओडिशा और बंगाल में तबाही मचाई है.बिहार में भी बुधवार से तूफ़ान का व्यापकसर दिख रहा है.  चक्रवात यास का पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) के उड़ानों पर पड़ा है. खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए पटना हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन शाम से कल सुबह 9 बजे तक स्थगित (Flight Cancel) कर दी गई है. उड़ानों की शुरुआत मौसम की स्थिति को देखते हुए और ठीक होने के बाद ही की जाएगी.

कोरोना  संक्रमण काल में यात्री के कम होने के कारण पटना एयरपोर्ट से विमानों के रद्द होने का सिलसिला पिछले एक सप्ताह से जारी है. लेकिन यास चक्रवात को लेकर अब कई और विमानों को रद्द किया गया है. कोलकाता और ओडिशा से आने वाले विमान रद्द किए गए हैं. गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर 22 जोड़ी विमानों को रद्द किया गया है. कोरोना संक्रमण के कारण यात्री की कमी झेल रहे विमानन कंपनी ने मुम्बई, पुणे सहित कई शहरों की उड़ान को बंद किया था. अब यास चक्रवात के कहर के कारण कई शहरों के विमान परिचालन को भी रद्द किया गया है. बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर आने वाले 31 जोड़ी विमान को रद्द किया गया था.

एअरपोर्ट सूत्रों के अनुसार बुधवार को 17 विमानों से पटना एअरपोर्ट  पर 1717 यात्री पहुंचे. जबकि इन्हीं 17 विमानों  से पटना से 2040 यात्री रवाना हुए. गुरुवार को भी मौसम के हालात को देखते हुए विमानों को रद्द करने का सिलसिला जारी रहा. बुधवार से से ही कोलकाता और ओडिशा जाने वाले विमानों को रद्द किया गया है.चक्रवाती तूफान यास को लेकर कई तरह की आशंकाएं बिहार को लेकर ज़ाहिर की जा रही हैं. हालांकि पटना के मौसम विभाग ने जो नया अपडेट दिया है उसके अनुसार कई जिलों में बारिश तो होती रहेगी, लेकिन प्रदेश में जानमाल का अधिक नुकसान नहीं होगा. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बिहार में ज़ोरदार चक्रवाती तूफान चलने और बारिश की संभावना नहीं है.लेकिन  अगले 48 घंटे तक बिहार के कई जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है जिससे नदी वाले इलाकों में समस्या बढ़ सकती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.