City Post Live
NEWS 24x7

पटना के RMRI में कोरोना वायरस की जांच, PMCH में बना आइसोलेशन वार्ड.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पटना के RMRI में कोरोना वायरस की जांच, PMCH में बना आइसोलेशन वार्ड.

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना वायरस (Corona virus) के एक संदिग्ध मरीज के सामने आने के बाद  बिहार सरकार अलर्ट पर है. पीएमसीएच (PMCH) में  एक आइसोलेशन वार्ड भी बनकर तैयार है. नेपाल बॉर्डर पर मेडिकल कैंप (Medical camp) लगाए गए हैं. इसके साथ ही बिहार के सभी एयरपोर्ट पर यात्रियों की चिकित्सकीय जांच भी की जा रही है. इस बीच ये खबर ये भी है कि पटना के RMRI कोरोना वायरस की जांच की व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal Pandey) ने कहा कि बिहार सरकार कोरोना को लेकर सतर्क है. बिहार में कोरोना का अभी एक भी मरीज नहीं है इसलिए लोगों को डरने की जरूरत नहीं है.

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने लोगों आगाह करते हुए अपील की है कि हमेशा हाथ को साफ रखें. यदि खांसी, सर्दी, बुखार हो तो जाए हमारे हॉस्पिटल में जाएं. वहां कोरोना वायरस का सैम्पल लिया जाएगा.उन्होंने बताया कि बिहार में 48 संदिग्धों की जांच की गई है और सभी के सैंपल निगेटिव मिले हैं. ईरान से आये 14 सन्दिग्ध को अलग रखा गया है. 13 को लोकेट किया गया और दो सप्ताह तक किसी से नहीं मिलने दिया गया. वहीं, गोपालगंज के भोरे ब्लॉक का व्यक्ति का पता अब तक नहीं चला है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सजग रहने की जरूरत है न कि घबराने की.

कोरोना वायरस को लेकर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि राज्य सरकार इसे लेकर गम्भीर है . इसे रोकने के लिए तीन चरण में काम चल रहा है. पहला बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है. हमारे सभी एयरपोर्ट पर बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग हो रही है.अबतक कोई सस्पेक्ट नहीं मिला है.

इसे लेकर हर ज़िला अस्पताल में आइसोलेसन वार्ड बनाया गया है. अगर कोई सस्पेक्ट मिलता है तो उसे वहाँ तुरंत भर्ती करने का निर्देश है. डॉक्टर्स 24 घंटे अलर्ट पर हैं. उन्होंने कहा कि सौ से अधिक लोगों की हमने स्क्रीनिंग की है, लेकिन अभी तक इस वायरस के ससपेक्ट नहीं मिले हैं.

मुख्य सचिव ने बताया कि नेपाल बॉर्डर को लेकर हमें डर है क्योंकि पूरा बॉर्डर ओपन है. हमने चेक पोस्ट लगाया है लेकिन ओपेन एरिया बड़ा है. हमने इसके लिए भारत सरकार से भी रिक्वेस्ट किया है कि नेपाल गवर्मेंट जो कर रही है उसपर नज़र रखी जाए. अगर वहां सही से चेकिंग नहीं होगी तो इसका ख़ामियाज़ा हमें उठाना पड़ेगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.