City Post Live
NEWS 24x7

मौसम विभाग ने जारी किया पटना समेत सूबे के कई जिलों में होगी बारिश का अलर्ट

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार की सुबह से ही उमस बढ़ गया है. आसमान में बदल छाये हुए हैं तो कभी तेज धुप हो रही है.इस बीच मौसम विभाग ने बिहार में मॉनसून को लेकर अलर्ट जारी किया है. मॉनसून के सूबे में 11 से 13 जून के बीच एंट्री करने की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है. प्री मानसून में अब तक हुई अच्छी बारिश और केरल में अपने तय समय एक जून को मानसून के प्रवेश के बाद उस हिस्से में हो रही अच्छी बरसात से इसकी उम्मीद जगी है. बिहार में मॉनसून की एंट्री को लेकर पहले मौसम विभाग ने कहा था कि 14 से 15 जून के बीच मॉनसून बिहार में एंट्री करेगा. लेकिन लगातार पिछले कई वर्षों से इसके विलंब से आने के बाद मौसम विभाग ने इसके बिहार में प्रवेश का समय आगे खिसका कर इस बार 16 जून किया था.

प्री मानसून के महीने मार्च, अप्रैल, मई में हुई ठीकठाक बारिश और अनुकूल परिस्थितियों से यह अनुमान है कि 11 से 13 जून के बीच मानसून बिहार पहुंच जाएगा. 8 जून को एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो 9 जून को ओडिशा के तटीय इलाके में बारिश कराएगा. इसका प्रभाव बिहार पर 11 से 13 के बीच पड़ेगा और यहां बरसात की शुरूआत होगी. 20 जून तक पूरे बिहार में इस बार अच्छी बारिश होगी.

मौसम विभाग ने आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज पटना समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है. पटना सहित विभिन्न हिस्सों में दोपहर के पहले और शाम के समय बादल छाये रहे. इससे पहले सुबह के समय कुछ इलाकों में बारिश हुई गया, भागलपुर व पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में वर्षा हुई. रविवार को इन शहरों में सामान्य बादल छाये रहेंगे. उत्तर-मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, उत्तर-पूर्व बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया व दक्षिण पूर्व बिहार के खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.