City Post Live
NEWS 24x7

पटना में भीषण ठंड जारी, अब 16 जनवरी तक स्कूलों में रहेगी छुट्टी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पटना में भीषण ठंड जारी, अब 16 जनवरी तक स्कूलों में रहेगी छुट्टी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में ठंड, शीत लहर और कोहरे का कहर जारी है. पहाड़ी क्षेत्रों में बढ़ती ठंड का असर मैदानी इलाकों में खूब दिख रहा है. बिहार में ठंड से जनजीवन ठप्प हो गया है. पटना में ठंड अपने चरम पर है. सुबह और शाम को होने वाले कोहरे से भी लोगों को खासी परेशानी हो रही है. अब बढ़ती ठंड को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने नया आदेश जारी कर दिया है.जिला प्रशासन ने पटना जिले के सभी स्कूलों (Schools) में 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. पांचवी कक्षा तक के छात्रों को स्कूल कलतक नहीं जाना पड़ेगा.

पटना जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार सरकारी के साथ ही निजी विद्यालयों में भी इस दौरान अवकाश रखा जाएगा. छठी और उससे ऊपर की कक्षा के लिए अवकाश की जगह स्कूल टाइमिंग  में बदलाव किया गया है. अब यह कक्षाएं सुबह 10 बजे से 3 बजे तक चलेगीं. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि के अनुसार बढ़ती ठंड को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है.

बढ़ती ठंड और कोहरे के चलते रेल व हवाई यातायात पर भी खासा असर हुआ है. पटना में आने वाली ट्रेनें कोहरे के चलते काफी देरी से पहुंच रही हैं.हवाई उड़ाने घंटों बिलंब से चल रही हैं.यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. कुछ ट्रेनें तो कोहरे के चलते 8 से 10 घंटे तक देरी से चल रही हैं. वहीं विमानों की आवाजाही भी कोहरे के चलते बहुत प्रभावित हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड से आने वाले तीन दिनों तक राहत मिलने के आसार नहीं है. पहाड़ी इलाकों में बदलते मौसम का प्रभाव मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. इसके चलते तापमान में भी गिरावट देखी जा सकती है. साथ ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. साथ ही बिहार के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.