City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पूछा- हमारी मांगें नजरअंदाज क्यों हो रहीं?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पूछा- हमारी मांगें नजरअंदाज क्यों हो रहीं?

सिटी पोस्ट लाइव : देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है.कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए मामले रोज-रोज सामने आ रहे हैं.बिहार में अब तक 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. RJD नेता तेजस्वी यादव ने बिहार और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि देश में सबसे कम स्वास्थ्य सुरक्षा उपकरण बिहार को ही क्यों मिल रहे है? हमसे कहीं अधिक छोटे प्रदेश जहां कोरोना का इतना प्रकोप भी नहीं है उन प्रदेशों को बिहार से अधिक संख्या में सुरक्षा उपकरण क्यों मिल रहे है? हमारी जायज़ मांगों को आपदा की घड़ी में केंद्र सरकार नज़रअंदाज़ क्यों कर रही है?

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से भी सवाल पूछा कि क्या डबल इंजन सरकार से बिहार को यही सिला और फल मिला? क्या दिल्ली में बैठे बिहार से NDA के 50 सांसद और 6 बड़े केंद्रीय मंत्री विपदा की इस कठिन घड़ी में ड़र और संकीर्ण राजनीति से ऊपर उठकर अपने राज्यवासियों और क्षेत्रवासियों के उपचार व बचाव के हित में जायज़ मांग के पक्ष में मुखरता से आवाज़ नहीं उठा सकते? तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहारवासी सूक्ष्मता से ड़बल इंजन सरकार की कार्यशैली और रवैये को देख रहे है. वो यह भी जानते है कि ये कैसे बिहार की सत्ता पर क़ाबिज़ हुए.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा है कि अगर संकट के समय केंद्र सरकार अपनी ही राज्य सरकार की नहीं सुनती तो आप कल्पना कर सकते है कि 12 करोड़ बिहारवासी कैसे भगवान भरोसे जी रहे है. हम एक ज़िम्मेवार और सकारात्मक विपक्ष के नाते सरकार का हरसंभव सहयोग कर रहे है और हमारी भी मांग है कि केंद्र सरकार को बिहार सरकार की राहत और बचाव संबंधित सभी मांगो को अविलंब स्वीकार कर बिहार की मदद करनी चाहिए.

गौरतलब है  कि बिहार में शुक्रवार तक कुल 2629 टेस्ट किए गए हैं, जिनमें कुल 31 कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं, तीन लोगों इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. इसके अलावा, 932 नमूने की जांच अभी बाकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं और संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है. देशभर में अभी तक कुल संक्रमित 2902 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं. एक राहत वाली खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन किया गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.