City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के इन 6 जिलों में आज भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में मानसून (Monsoon) में भारी बारिश और वज्रपात की आशंका है.मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (Rain Alert) जारी की है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए इन जिलों में तेज हवा के साथ साथ वज्रपात और भारी बारिश की चेतावनी दी है. बिहार के जिन जिलों को अलर्ट जारी किया गया है उनमें मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, भभुआ, सीतामढ़ी, शिवहर और पूर्वी चंपारण के कई हिस्से शामिल है.

मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में दोपहर 1 बजे तक भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात और तेज हवा की चेतावनी जारी की गई है. वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार के आपदा विभाग ने वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की गई है उनमें सारण जिला का जलालपुर, नगरा, मरहौरा, बनियापुर, वैशाली जिले का महुआ, पेटही बेलसर और भगवानपुर शामिल है.

इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी करने के साथ ही आपदा विभाग ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. इससे पहले बुधवार की सुबह बिहार के भोजपुर, बक्सर, छपरा समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इस बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली तो वहीं धान की खेती करने वाले किसानों के चेहरे पर भी संतोष के भाव देखने को मिले.

इस बीच पटना से सटा वैशाली जिला भी बाढ़ की चपेट में आ गया है. पटना-हाजीपुर मुख्य सड़क सहित बड़े इलाक़े में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है. बाढ़ की वजह से लोग अपने घरों को छोड़ कर सुरक्षित ठिकानो की ओर निकल गए हैं. लोग अपने मवेशियों को मुख्य सड़क पर किसी तरह लाकर बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.