City Post Live
NEWS 24x7

आरकेड बिजनेस कॉलेज को एबीपी न्यूज ने नेशनल एजुकेशन अवार्ड से किया सम्मानित

‘बेस्ट कॉलेज फॉर स्टूडेंट्स कमिटमेंट्स’ के लिए मिला अवार्ड

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

आरकेड बिजनेस कॉलेज को एबीपी न्यूज ने नेशनल एजुकेशन अवार्ड से किया सम्मानित

सिटी पोस्ट लाइव : शिक्षा के क्षेत्र में लगातार 22 वर्षों से सफलता का परचम लहरा रहा आरकेड बिजनेस कॉलेज एक बार फिर ‘बेस्ट कॉलेज फॉर स्टूडेंट्स कमिटमेंट्स’ अवार्ड से सम्मानित किया गया. आरकेड बिजनेस कॉलेज को एबीपी न्यूज नेशनल एजुकेशन अवार्ड 2018 के अंतर्गत, मुंबई के होटल ताज लैंड्स एन्ड में एबीपी न्यूज के अधिकारियों द्वारा कॉलेज के निदेशक व करियर काउंसलर आशीष आदर्श को प्रदान किया गया. यह अवार्ड कॉलेज को अपने छात्रों के प्रति सराहनीय प्रतिबद्धता के लिए दिया गया है. समारोह के दौरान बताया गया कि इस श्रेणी में कुछ वैसे कॉलेजों को जगह दी गयी है, जो अपने छात्रों के प्रति बेहद सजग हैं और जिन्होंने शिक्षण कार्य को पूरी जिम्मेदारी से निभाया है और छात्रों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं. देश भर के सभी नामी गिरामी संस्थानों और विश्वविद्यालयों के बीच बिहार का यह एकमात्र संस्थान था, जिसने इस एजुकेशन अवार्ड में अपनी जगह बनाई.

बता दें राजधानी पटना का आरकेड बिज़नेस कॉलेज आज न सिर्फ बिहार का बल्कि पूरे उत्तर भारत का एकलौता ऐसा संसथान जो न सिर्फ अपनी शिक्षा के लिए बल्कि अपनी बेस्ट फैकल्टी के लिए जाना जाता है. यह संस्थान वैसे छात्र-छात्राओं के लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है, जो उच्च शिक्षा हासिल तो करना चाहते हैं, लेकिन आर्थिक समस्या के कारण वे छात्र बड़े शहरों के बड़े शुल्क को चुकाने में असफल हो जाते हैं. यह संस्थान बेहद कम शुल्क पर बच्चों को न सिर्फ शिक्षा मुहैया कराती है बल्कि उनके लिए नौकरी का भी प्रबंध शिक्षा पूरी होने से पहले ही कर देती है. बिज़नेस की हर बारीकियों को सिखाने वाले इस कॉलेज के बच्चे अपनी सफलता का परचम देश से लेकर विदेशों तक लहरा चुके हैं.

आरकेड कॉलेज के निदेशक व् कैरियर कंसल्टेंट आशीष आदर्श का मानना है कि बिहार के छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. लेकिन साफलता में प्रतिभा के साथ-साथ आत्मविश्वास, टाईम मैनेजमेंट और एक सही मार्गदर्शन एवं रणनीति की अहम् भूमिका होती है.
आपको बता दें वर्ष 1996 में स्थापित यह बिजनेस कॉलेज आज दस हजार से अधिक बच्चों को शिक्षा दे रही है. इस कॉलेज में हर छात्र के लिए आईआईटी का स्पोकन ट्युटोरियल ऑनलाइन कोर्स की सुविधा के साथ-साथ, सेमिनार श्रंखला, पर्सनाल्टी डेवलपमेंट, रेगुलर प्लेसमेंट ड्राइव, निशुल्क कोचिंग, स्पोकन इंग्लिश, रेडी फॉर जॉब क्लासेज और स्टडी मेटेरियल जैसी सुविधाएं दी जाती है. जो यह साबित करती है कि यह संस्थान अन्य संस्थानों से अलग और बेहतर शिक्षा बच्चों को देने में सबसे अव्वल है. जिसका परिणाम है कि एक बार फिर यह संस्थान बच्चों से किये वादे पर खड़ा उतरा है. जिसके लिए नेशनल एजुकेशन अवार्ड 2018 से सम्मानित किया गया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.