City Post Live
NEWS 24x7

रणजी मैच: बिहार 42 साल बाद मिली अपनी धरती पर जीत, सिक्किम को 395 रनों से हराया

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

रणजी मैच: बिहार 42 साल बाद मिली अपनी धरती पर जीत, सिक्किम को 395 रनों से हराया

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार रणजी टीम को 42 साल के बाद पहलीबार अपनी धरती पर जीत मुनासिब हुआ है.खेल जगत के लोगों का कहना है कि इससे पहले मोइनुल स्टेडियम में ही 1976 में ओडिशा के खिलाफ हुए मुकाबले में बिहार को जीत मिली थी. इसके बाद बिहार को अपने मैदान पर कोई जीत नहीं मिल सकी थी. इस जीत का पूरा श्रेय आशुतोष अमन की घातक गेंदबाजी को जाता है .इस गेंदबाजी की वजह से ही बिहार के जीत की राह आसान हो गई. अमन के पांच विकेट की मदद से बिहार ने रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप मैच में गुरूवार को सिक्किम को 81 रन पर समेट दिया था.

बिहार ने पहली पारी में 288 रन बनाए थे. जवाब में सिक्किम की टीम पहली पारी में 81 रन पर आउट हो गई. अमन ने पहली पारी में बिहार की ओर से सबसे ज्यादा 89 रन बनाए और उसके बाद गेंद से जौहर दिखाते हुए 12.4 ओवर में 19 रन देकर पांच विकेट लिए.

विवेक कुमार और विशाल दास को दो-दो विकेट मिले. सिक्किम के शीर्षक्रम के तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके .दूसरी पारी में बिहार ने सात विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. कुल मिलाकर बिहार ने सिक्किम को 504 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में सिक्किम की टीम सिर्फ 108 रनों पर ऑलआउट हो गई.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.