City Post Live
NEWS 24x7

मकर संक्रांति के दिन दूध-दही की नहीं होगी कमी, सुधा डेयरी ने की है विशेष तैयारी

34 लाख लीटर दूध, 8 लाख किलो दही का इंतजाम, राज्हय के हर शहर के हर मोहल्ले में होगें सेंटर्स.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मकर संक्रांति के मौके पर बिहार के लोगों को दूध और दही की कमी नहीं खलेगी.इसबार सुधा ने ऐसी तैयारी की है कि दूध-दही की किल्लत मकर संक्रांति के मौके पर बिहार में नहीं होगी.मकर संक्रांति को लेकर पटना डेयरी प्रोडक्ट ने दूध-दही के अलावा तिलकुट से लेकर पनीर तक की पर्याप्त व्यवस्था की है. पटना में कई जगहों पर टैंकर लगाकर भी लोगों को दूध-दही उपलब्ध कराया जाएगा.पटना डेयरी प्रोजेक्ट (Patna Dairy Project) ने मकर संक्रांति को देखते हुए लगभग 34 लाख लीटर दूध की बिक्री का लक्ष्य रखा है.

जो लोग घर में दही जमाना चाहते हैं आसानी से उन्हें दूध उपलब्ध होगा. जमा जमाया दही खरीदने वाले लोगों के लिए भी डेयरी की तरफ से विशेष प्रबंध है. लगभग सात से आठ लाख किलो दही बेचने की तैयारी पटना डेयरी प्रोजेक्ट की तरफ से कर ली गई है.तैयारी सिर्फ दूध और दही की बिक्री की ही नहीं है बल्कि मकर संक्रांति में जितनी जरूरत दूध और दही की होती है उसके साथ ही तिलकुट और पनीर की भी होती है, इसे देखते हुए लगभग दस हजार किलो तिलकुट और लगभग 20 हजार किलो पनीर भी बेचने की तैयारी है.

शहर के लोगों को दूध से लेकर दही तक आसानी से मिल जाए इसके लिए विशेष टैंकर की भी व्यवस्था की गई है साथ ही दूध, दही, तिलकुट और पनीर बेचने के लिए उड़न दस्ते का भी गठन किया गया है जो पटना सहित वैशाली, नालंदा, और सारण जैसे जिले में लोगों के बीच उपलब्ध है.पटना में दूध-दही सहित अन्य उत्पादों की बिक्री के लिए कई जगहों पर टैंकर लगाया जा रहा है ताकि आसानी से लोगों को दूध-दही मिल सके. पटना के बोरिंग रोड में सुबह सात से दस बजे, राजवंशी नगर, हनुमान मंदिर के पास सुबह 10,30 बजे से 1.30 बजे तक, पटना के जगदेव पथ में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक, पीरबहोर थाना के पास सुबह सात बजे से दस बजे तक, जबकि दिनकर गोलंबर के पास 10.30 बजे से 1.30 बजे तक और पटना के ही गायघाट पुल के नीचे शाम 2 बजे शाम से 5 बजे तक ये सुविधा मिल सकेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.