City Post Live
NEWS 24x7

मकर संक्रांति पर दूध और दही की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री.

सुधा , स्वस्तिक, आशीर्वाद और अमूल के , स्वस्तिक, आशीर्वाद और अमूल दूध और दही की बढ़ी मांग.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :प्रचंड ठण्ड के वावजूद बिहार में मकर संक्रांति को लेकर लोगों में काफी उत्साह है.तिल और तिलकुट के साथ–साथ दूध और दही की रिकॉर्ड तोड़ बिक्रीहो रही है.JDU और RJD समेत सभी राजनीतिक दलों ने शरद यादव के निधन की वजह से दही चुडा का भोज स्थगित कर दिया है फिर भी चुडा दही की बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा है.गौरतलब है कि 14 जनवरी की रात में सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश कर रहा है, इसलिए अगले दिन 15 जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाना चाहिए.बिहार में कुछ लोग 14 जनवरी को तो कुछ लोग 15 जनवरी को मकर संक्रांति मनाएंगे.

इस पर्व को लेकर दूध और दही की बिक्री बढ़ गई है. बिहार में सबसे ज्यादा दूध–दही की बिक्री सुधा डेयरी करता है. सुधा के पटना डेयरी प्रोजेक्ट के तहत सबसे ज्यादा दूध और दही की बिक्री करने वाले रिटेलर ने बताया “2 साल से कोरोना के कारण जो बिक्री कम हुई इस साल वो रिकॉर्ड तोड़ हो रही है. पूरे बिहार में सभी डेयरी के दूध के रेट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है.सुधा का दही बाजार में महंगा बिक रहा है. अमूल और स्वस्तिक (आशीर्वाद, आईटीसी) दही, सुधा से कम दामों पर बिक रही है.सुधा के अधिकारियों का कहना है कि इसबार पिछला रिकॉर्ड ब्रेक हो जाएगा.

दूध-दही की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक सुधा रिकॉर्ड तोड़ व्यापार कर रहा है. सुधा के एमडी एसएन ठाकुर के अनुसार इस बार तकरीबन 40 लाख किलो दूध और दही के ऑर्डर आए हैं, जिसमें से करीब 23 लाख दूध और 6 लाख दही बेचा जा चूका है.आज और कल में यह आंकड़ा 32 लाख किलो दूध और 8 लाख किलो दही तक पहुंच जाएगा. अमूल दूध ने पिछले 2 दिनों में पटना में लगभग 2800 किलो दही की बिक्री की है. आईटीसी के दही प्रोडक्ट की बात करें तो आशीर्वाद ने पिछले 4 दिनों में पूरे बिहार भर में 110 टन दही की बिक्री की है.

बाजार में सुधा दही का रेट-1 किलो दही – 115 रुपए 2 किलो दही – 220 रुपए 5 किलो दही – 525 रुपए 15 किलो दही – 1500 रुपए,लूज दही-1 किलो दही – 72 रुपए,400 ग्राम दही – 32 रुपए,अमूल दही-1 किलो – 69 रुपए 400 ग्राम – 32 रुपए 200ग्राम – 17 रुपए,स्वस्तिक, आशीर्वाद दही-200 ग्राम दही – 17 400 ग्राम – 32 1 किलो – 63 5 किलो – 525 15 किलो – 1500 रूपये में बिक रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.