City Post Live
NEWS 24x7

पटना में क्या है दुर्गा पूजा की तैयारी, कैसे प्रशासन कराएगा कोरोना गाइडलाइन का पालन?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : नवरात्र की शुरुआत हो गई है, इसके साथ ही प्रशासन के लिए कोरोना गाइडलाइन के साथ दुर्गा पूजा करवाना बड़ी चुनौती है. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दुर्गा पूजा कड़ी निगरानी में कराने जा रही है. देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बिहार सरकार ने पूजा को लेकर गाइडलाइन जारी किया था. दुर्गा पूजा पंडाल और मेला की अनुमति उसी को दी जाएगी जिसकी टीम के सभी सदस्य वैक्सीनेट होंगे. इसे लेकर प्रशासन एक्टिव है.

वहीं सुरक्षा के मद्देनजर भी पटना पुलिस पूरी एहतियात बरतने में जुट गई है. सप्तमी, अष्टमी, नवमीं और दशमी के दिन पुलिस अलर्ट नवरात्र की शुरुआत हो गई है, इसके साथ ही प्रशासन के लिए कोरोना गाइडलाइन के साथ दुर्गा पूजा करवाना बड़ी चुनौती है. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दुर्गा पूजा कड़ी निगरानी में कराने जा रही है. देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बिहार सरकार ने पूजा को लेकर गाइडलाइन जारी किया था. पुलिस ने मुख्यालय से तीन हजार अतिरिक्त जवान मांगे हैं. इसके अलावा 20 डीएसपी भी मुख्यालय से मांगे गये हैं ताकि सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो सके. 100 बाइक सवार जवानों को पर्व के दौरान तैनात किया जायेगा। सभी 10-10 की संख्या में गश्त करेंगे। प्रमुख चौक-चौराहों पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की जायेगी। सड़क पर घूमने वाले बाइकर्स गैंग और अन्य असामाजिक तत्वों पर पुलिस पैनी नजर रख रही है.

क्यूआरटी को शहर के सभी जगहों पर लगाया गया है. पर्व के नवरात्र की शुरुआत हो गई है, इसके साथ ही प्रशासन के लिए कोरोना गाइडलाइन के साथ दुर्गा पूजा करवाना बड़ी चुनौती है. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दुर्गा पूजा कड़ी निगरानी में कराने जा रही है. देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बिहार सरकार ने पूजा को लेकर गाइडलाइन जारी किया था. सीसीटीवी कैमरे से पूरे शहर पर नजर रख रही है. सभी थानेदारों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिये गये हैं. पुलिस अफसरों ने यह साफ किया है कि अगर किसी की बाइक पकड़ी गयी तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। पर्व के बाद ही गाड़ी छूटेगी। उसके पहले गाड़ी का पूरा वेरीफिकेशन होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.