City Post Live
NEWS 24x7

धनतेरस के दिन ईन चीजों की खरीददारी से साल भर बनी रहती है लक्ष्मी की कृपा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

धनतेरस के दिन ईन चीजों की खरीददारी से साल भर बनी रहती है लक्ष्मी की कृपा

सिटी पोस्ट लाइव : इस साल धनतेरस का त्यौहार 5 नवंबर 2018 को मनाया जाएगा.इस दिन  खरीददारी करने के लिए सबसे शुभ दिन मना जाता है. ऐसी मान्यता है कि धनतेरस पर की गई खरीददारी घर में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आती है. इसका फल सालभर तक मिलता है. इस दिन ज्यादातर लोग सोने-चांदी से बने आभूषण या सिक्के खरीदते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जिनकी हैसियत सोने-चांदी खरीदने की नहीं होती है. ऐसे में आप छोटी-मोटी कुछ चीजें खरीदकर भी मां लक्ष्मी प्रसन्न कर सकते हैं.

अपनी परिवार की खुशहाली और समृद्धि के लिए धनतेरस के दिन 11 गोमती चक्र खरीद सकते हैं. धनतेरस पर गोमती चक्र खरीदकर, उसे पीले वस्त्र में बांधकर अपनी तिजोरी या लॉकर में रख दें. ऐसा करने से आप मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं.धनतेरस के दिन आप अपने घर में बर्तन खरीदकर भी ला सकते हैं. आप पीतल के बर्तन खरीद लें और इसे अपने घर की पूर्व दिशा में रखें.

झाडू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसीलिए धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदनी चाहिए. इससे घर की विपन्नता और आर्थिक संकट दूर होते हैं. आपके परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.अपने घर के दरवाजे पर स्वास्तिक का चिह्न बनाने भी शुभ माना जाता है. क्योंकि स्वास्तिक समृद्धि का सूचक है.

धनतेरस के दिन धनिया के बीज खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. इसे समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. माता लक्ष्मी के पूजन में धनिया के बीज अर्पित कर इसे अपनी तिजोरी में रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होती.धनतेरस के दिन आप अपने व्यवसाय से संबंधित कोई सामान खरीद सकते हैं जैसे- राइटर पेन, आर्टिस्ट ब्रश आदि. इस दिन इन सामानों की पूजा करनी चाहिए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.