City Post Live
NEWS 24x7

क्यों मिला मीसा भारती को टिकट, डैमेज कंट्रोल के लिए तेजस्वी ने शिवहर पर भी सस्पेंस रखा है?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

क्यों मिला मीसा भारती को टिकट, डैमेज कंट्रोल के लिए तेजस्वी ने शिवहर पर भी सस्पेंस रखा है?

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, छात्र राजद के पूर्व संरक्षक और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा दिया और जो लोग इस इस्तीफे को इस तरह से देख रहे हैं कि राजद में उनकी एकदम नहीं चल रही है इसलिए उन्होंने नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है तो उनका आकलन गलत साबित हो सकता है क्योंकि महागठबंधन की साझा प्रेस काॅन्फ्रेंस में जिस तरह से तेजस्वी यादव ने बिहार के 18 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की और शिवहर पर सस्पेंस बनाए रखा यानि वहां से कोई उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की तो इस एलान में यह साफ दिखायी दिया कि टिकट बंटवारे में तेजप्रताप की भी थोड़ी बहुत चली है।

मसलन राजद विधायक भाई विरेन्द्र ने पाटलीपुत्रा सीट पर दावेदारी ठोंक दी थी। उनकी दावेदारी इसलिए मजबूत थी क्योंकि इस सीट के लिए उनसे दूसरा कोई मजबूत उम्मीदवार राजद के पास नहीं था, भाई विरेन्द्र का इस इलाका में अच्छा प्रभाव है और वे लगातार कई बार मनेर से जीत कर विधायक बनते रहे हैं। मीसा भारती की दावेदारी इसलिए कमजोर पड़ रही थी क्योंकि एक तो वे राज्यसभा की सांसद हैं और माना जा रहा था कि मीसा को टिकट देने की वजह से 2014 में राजद ने रामकृपाल यादव को खोया है अब 2019 में भाई विरेन्द्र को नहीं खोना चाहेगी। लेकिन राजद ने फिर मीसा भारती को हीं टिकट दिया है और जाहिर है यह फैसला भाई विरेन्द्र की नाराजगी के अंदेशों से बेपरवाह होकर लिया गया है।

भाई विरेन्द्र की दावेदारी पर तेजप्रताप यादव ने उन्हें औकात तक दिखा दी थी और बिल्कुल जिद पर अड़ गये थे कि यह सीट मीसा दीदी की है इसलिए इस सीट से वही चुनाव लड़ेंगी। तेजप्रताप यादव ने तो भाई विरेन्द्र के गढ़ में जाकर चुनाव प्रचार भी किया था। जाहिर है जब मीसा भारती को राजद ने उम्मीदवार बनाया है तब यह जरूर माना जाएगा कि तेप्रताप की जिद यहां काम कर गयी है।

दूसरी तरफ शिवहर सीट से राजद के उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं होना यह बताता है कि तेजप्रताप यादव की डिमांड के पूरी होने की उम्मीद अब भी बरकरार है और संभवत यह डैमेज कंट्रोल की कोशिश हीं है कि शिवहर सीट से उम्मीदवार के नाम पर अभी सस्पेंस रखा गया है। हांलाकि रामा सिंह यह दावा करते रहे हैं कि उन्हें राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अपना आर्शिवाद दे दिया है इसलिए वे राजद के टिकट पर शिवहर से चुनाव लड़ेंगे लेकिन यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि वाकई रामा सिंह के दावे में दम है या फिर तेजप्रताप की जिद की वजह से रामा सिंह के टिकट की बलि चढ़ जाएगाी।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.