City Post Live
NEWS 24x7

मास्क पहनकर ही वोट डाल पाएंगे वोटर, बूथ पर होगा सेनेटाइजर का इंतजाम.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना काल में बिहार में  विधानसभा चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग की तैयारी तेज हो गईं है. चुनाव आयोग द्वारा कोरोना संकट के बीच चुनाव कराने को लेकर सभी प्रकार की सावधानियों को लेकर तैयारी की जा रही है. आयोग द्वारा बिहार के चुनाव को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार किया जा रहा है. बताया गया कि इस बार जो बूथ बनाए जाएंगे, उसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य शर्त होगी.चुनाव आयोग के अनुसार मतदाता मास्क लगाकर बूथों पर मतदान करेंगे. मतदान के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया जाएगा. साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था भी की जाएगी.

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव तैयारियों में जुटे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के माध्यम से इसके लिए पहल शुरू कर दी गई है. निर्वाचन विभाग के सूत्रों के अनुसार कोरोना संकट को देखते हुए राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर तैनात मतदानकर्मियों को थर्मल स्कैनर की सुविधा दी जा सकती है. इससे मतदान केंद्र में प्रवेश करने वाले मतदाताओं के शारीरिक तापमान की स्कैनिंग की जाएगी. इससे कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान होगी. मतदान केंद्र पर मतदाताओं द्वारा मतदान के लिए ईवीएम का बटन दबाने के लिए टूथपीक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

कोरोना संक्रमितों की बड़ी संख्या जिन इलाकों में होगी, वहां मतदानकर्मियों को मतदान कार्य संपन्न कराने के लिए पीपीई किट भी दी जाएगी. आयोग के स्तर पर सभी राजनीतिक दलों के चुनाव एजेंट कब लिए भी पीपीई किट पहने को अनिवार्य किए जाने पर विचार किया जा रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.