City Post Live
NEWS 24x7

CAB और NRC कानून के खिलाफ उपेन्द्र कुशवाहा का नाफ़रमानी आन्दोलन

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

CAB और NRC कानून के खिलाफ उपेन्द्र कुशवाहा का नाफ़रमानी आन्दोलन

सिटी पोस्ट लाइव : रालोसपा सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा कैब और एनआरसी के खिलाफ सिविल नाफ़रमानी आंदोलन की शुरुवात करेगें. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि CAB और NRC से केवल मुस्लिम ही परेशान नहीं होगें बल्कि गरीब, वंचित कमजोर तबके के हिन्दू समाज के लोग भी परेशान होगें. उन्होंने कहा कि बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति के तहत ये संदेश देना चाहती है कि कैब और एनआरसी मुस्लिमों के खिलाफ है लेकिन सच्चाई ये है कि ये कानून हिन्दू-मुस्लिम दोनों को संकट में डालेगें.

उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के द्वारा बिहार में एनआरसी का विरोध किये जाने के एलान को छलावा करार देते हुए कहा कि एक तरफ कैब का समर्थन कर रहे हैं और दूसरी तरफ कह रहे हैं कि एनआरसी का विरोध करेगें. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि दोनों ही कानून एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.नीतीश कुमार NRC का विरोध का नाटक कर रहे हैं क्योंकि एकबार NRC कानून बन गया तो उसे लागू करने से कोई राज्य मना ही नहीं कर सकता.

नीतीश कुमार ने कहा कि इस समस्या का समाधान केवल एक ही है कि जनता इसका बहिष्कार करे. उपेन्द्र कुशवाहा ने इस कानून को लेकर जागरूकता अभियान की शुरुवात 26 दिसम्बर से चंपारण से करने ऐलान करते हुए कहा कि अब जनता खुद इस काला कानून की मुखालफत करेगी. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जिस जनता ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी, जिसने देश का संविधान बनाया और उसकी रक्षा के लिए सरकार बनाई, उसी जनता से उसके देश का नागरिक होने का आज प्रमाण माँगा जा रहा है.उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि ये तो वैसी ही बात हुई कि नौकर मालिक से मालिक होने का पैसा मांगने लगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.