City Post Live
NEWS 24x7

उपेन्द्र कुशवाहा और शरद यादव किसी भी वक्त कर सकते हैं बड़ा राजनीतिक ऐलान

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव ( कनक कुमार ):  उपेद्र कुशवाहा के खीर वाले बयान के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई थी. लेकिन अचानक सबकुछ शांत हो गया है. इसका मतलब क्या है. राजनीतिक हलकों में ये चर्चा है कि ये तूफान से पहले की शांति है.यानी बहुत जल्द बिहार की राजनीति में एक बड़ा भूचाल आनेवाला है. सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में वह सबको चौका देनेवाली है.

लेकिन उपेन्द्र कुशवाहा के पहले बीजेपी-जेडीयू और एलजेपी की बात कर लेना ठीक रहेगा. जेडीयू के  प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि सबकुछ ठीकठाक चल रहा है और इस महीने के आखिरी तक हो जाएगा. लेकिन सिटी पोस्ट के सूत्रों के अनुसार एनडीए के बीच सीटों का फैसला अगले दस दिनों के अंदर हो जाएगा. सबकुछ तैयार है केवल घोषण के लिए उपेन्द्र कुशवाहा के अगले कदम का इंतज़ार है.

आपको ये बता देना जरुरी है कि बीजेपी के 20-20  लोक सभा की सीटों के बटवारे के फॉर्मूले को जनशक्ति पार्टी , कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  और जेडीयू ने खारिज कर दिया है. जेडीयू ने ये भी साफ़ कर दिया है कि सम्मानजनक समझुअता नहीं होने पर वह अकेले चुनाव लड़ने को भी तैयार है. जेडीयू के इस स्टैंड के बाद सीटों के बटवारे का फार्मूला बदल चूका है. अब इस फार्मूला के हिसाब से एनडीए में रालोसपा के लिए कोई जगह नहीं बची है.सिटी पोस्ट लाइव के सूत्रों के एक तरफ जेडीयू चालीस सीटों पर चुनाव की तैयारी में जुटा है वहीँ उपेन्द्र कुशवाहा शरद यादव के साथ मिलकर अपनी खीर पकाने में जुट गए हैं. उपेन्द्र कुशवाहा शरद यादव के साथ बातचीत कर रहे हैं.सूत्रों के अनुसार कभी भी शरद यादव और उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टियों के विलय पर फैसला हो सकता है. यानी उपेन्द्र कुशवाहा शरद यादव के साथ बिहार की राजनीति को एक नया आयाम दे सकते अहिं.

सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है शरद यादव के साथ उपेन्द्र कुशवाहा की कई दफे बातचीत हो चुकी है. अगले दस दिनों के अंदर रिजल्ट निकल जाएगा. शरद यादव और उपेन्द्र कुशवाहा एक होने के बाद महागठबंधन के साथ चुनावी तालमेल करेगें. शरद यादव के बाद पार्टी में उपेन्द्र कुशवाहा का दूसरा स्थान होगा.इस नए समीकरण की भनक बीजेपी को भी है. बीजेपी अब माइनस कुशवाहा सीटों के बटवारे के फार्मूला पर काम कर रही है. 16 सितंबर को जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक है जिसमें खुद नीतीश कुमार शामिल होगें. उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला लें इसके पहले बीजेपी सीटों के बटवारे को अंतिम रूप दे देगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.