City Post Live
NEWS 24x7

BJP के बिहार प्रभारी से उपेन्द्र कुशवाहा की मुलाक़ात के बाद कुशवाहा के ट्विट से रालोसपा में हड़कंप

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

BJP के बिहार प्रभारी से उपेन्द्र कुशवाहा की मुलाक़ात के बाद कुशवाहा के ट्विट से रालोसपा में हड़कंप

सिटी पोस्ट लाइव : रालोसपा के सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा की बीजेपी के प्रदेश प्रभारी के साथ हुई बैठक को लेकर रालोसपा के नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है. इस बैठक  में क्या तय हुआ इसकी भनक भी रालोसपा के दिग्गज नेताओं को नहीं चली. जब दोनों नेताओं के मुलाक़ात की खबर मीडिया में चली तो रालोसपा के  नेताओं के कान खड़े हुए. रालोसपा के दिग्गज नेताओं ने मीडिया को फोन करना शुरु किया. क्या हुआ इस बैठक में फैसला ?.

गौरतलब है कि सीट शेयरिंग को लेकर हमेशा कड़ा  बयान देनेवाले उपेन्द्र कुशवाहा कुछ दिनों से नरम रुख बीजेपी के प्रति इख्तियार कर चुके हैं. वो अपने पार्टी नेताओं को भी आरजेडी के खिलाफ बयान देने का निर्देश दे चुके थे.लेकिन जब पार्टी के किसी नेता ने आरजेडी के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया तब उपेन्द्र कुशवाहा को खुद सामने आना पड़ा. उन्होंने अस्पष्ट किया कि महागठबंधन के साथ उनके जाने को लेकर चल रही चर्चा महज अटकल और अफवाह है. वो बीजेपी के साथ हैं और आगे भी रहेगें. इस बयान के ठीक दो दिन बाद उनकी बीजेपी के बिहार प्रभारी के साथ बैठक में क्या खिचड़ी पकी, ये जानने के लिए रालोसपा के दिग्गन नेता परेशान हैं. उनका कहना है कि उपेन्द्र कुशवाहा उनके साथ कुछ शेयर ही नहीं करते. उनका ये भी कहना है कि बीजेपी की हालत खराब है. बीजेपी के साथ अभी रहना आत्मघाती है.

गौरतलब  है कि कुछ दिनों पहले सीट शेयरिंग को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ज्यादा मुखर थे. कभी खीर बनाने की बात कर बीजेपी का टेंशन बढ़ा  रहे थे तो कभी नीतीश कुमार के खिलाफ आग उगल कर एनडीए की मुसीबत बढ़ा रहे थे. लेकिन अचानक उन्होंने एक सप्ताह पहले पैंतरा बदल दिया. मोदी को पीएम बनाने की राग अलापने  लगे तो नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद पर आराम से बने रहने की बात करने लगे. रालोसपा नेताओं को लगा कि अब बीजेपी के साथ समझौता हो गया है. लेकिन आज रालोसपा सुप्रीमो ने जब भूपेंद्र यादव से मिलने के बाद ,क्या हुआ जानकारी शेयर उनके साथ नहीं की, तो उनकी चिंता बढ़  गई.

गौरतलब है कि 15 अक्टूबर के बाद बीजेपी ने उपेन्द्र कुशवाहा के साथ बातचीत करने का समय तय किया था. आज जब  गुरुवार को जब उपेन्द्र कुशवाहा भूपेंद्र यादव के घर पहुँच गए तो अटकलों का बाज़ार गरम हो गया. गुरुवार को वे अचानक बिहार बीजेपी  प्रभारी भूपेंद्र यादव के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंच गये. इतना ही नहीं, ट्वीट कर उन्होंने खास इशारा भी किया. रालोसपा प्रमुख व केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा है कि ‘आज दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार प्रभारी लोकसभा सांसद भूपेंद्र यादव जी से शिष्टाचार मुलाकात के दौरान मप्र विधानसभा एवं आगामी लोकसभा चुनावों के बारे में चर्चा हुई.’ हालांकि यह ट्वीट महज दो-तीन पंक्तियों में है, लेकिन इशारों में इसमें बहुत गहरी बात कही गई है.

दरअसल बिहार एनडीए में पिछले दिनों सीट शेयरिंग पर लेकर तेज बयानबाजी थी. खासकर जेडीयू की ओर से इसमें बढ़-चढ़ कर बयान आ रहे थे. इसे लेकर नीतीश कुमार ने पिछले माह दिल्ली में अमित शाह के साथ मुलाकात भी की. इसके बाद रामविलास पासवान का बयान आया कि सीट शेयरिंग को लेकर एलजेपी  को हड़बड़ी नहीं है. इसके दूसरे ही दिन पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सीट शे​यरिंग को लेकर अभी किसी तरह की बात नहीं हुई है. इसके बाद यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया था.

लेकिन अब दुर्गापूजा के मौके पर महानवमी को अचानक उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार एनडीए में सियासत तेज कर दी है. गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में बिहार बीजेपी  प्रभारी भूपेंद्र यादव के आवास पर पहुंचे और काफी देर तक उनके साथ रहे. उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ट्वीट में इशारा भी किया है कि उन दोनों के बीच आगामी लोकसभा चुनावों के बारे में चर्चा हुई.हालांकि उन दोनों के बीच क्या चर्चा हुई, इस बारे में उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ भी खुलासा नहीं किया है. लेकिन राजनीतिक गलियारे से मिल रही जानकारी के अनुसार उन दोनों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा हुई है. किस तरह एनडीए के सभी घटक दलों के बीच तालमेल होगा, इस पर भी बात हुई है. बहरहाल उपेंद्र कुशवाहा और भूपेंद्र यादव की मुलाकात से सीट शेयरिंग को लेकर एक बार फिर से सियासत तेज हो गई है.और सबसे ज्यादा चिंतित रालोसपा के वे नेता हैं जो महागठबंधन के साथ जाने के पक्ष में हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.