City Post Live
NEWS 24x7

9 अगस्त को सार्वजनिक स्थलों पर, एक दिन में लगाए जाएंगे ढ़ाई करोड़ पेंड़ : नीतीश कुमार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर,बिहार के पटना में ‘कोरोना-मानवता को प्रकृति का संदेश’ विषय पर आयोजित वेबिनार (वेब के जरिये हुआ) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया । वेबिनार में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के पूर्व सचिव सी.के मिश्रा, टेरी के डायरेक्टर जनरल डॉ. अजय माथुर और बिहार के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये ।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर वेबिनार को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि पर्यावरण को लेकर उनकी सरकार शुरु से ही सजग रही है । इसको लेकर 2012 में हरियाली मिशन की शुरुआत की गई । इसके अंतर्गत 22 करोड़ पौधे लगाए गए । मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार का हरित आवरण,अब 15 प्रतिशत हो गया है । आगे इसे बढ़ाकर 17 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा गया है । बिहार सरकार ने निर्णय लिया है की सूबे में आगामी 9 अगस्त को एक दिन में ढ़ाई करोड़ पेंड़,सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाएंगे,जो अपने आप में एक रिकार्ड होगा ।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चम्पारण सत्याग्रह की चर्चा करते हुए कहा कि जब बापू 1917 में चम्पारण आये थे, उसके सौ वर्ष पुरे होने पर बिहार सरकार ने 2017 में शताब्दी समारोह मनाया और गॉंधी जी के आदर्शों एवं मूल्यों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरकार ने एक साल तक अभियान चलाया गया जो मार्च 2018 तक चला । इस अभियान को लिम्का बुक ऑफ रिकार्डस में शामिल कर चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह को विश्व रिकार्ड का दर्जा दिया है ।

सिटी पोस्ट के मैनेजिंग एडिटर मुकेश कुमार सिंह

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.