City Post Live
NEWS 24x7

आतंकी निशाने पर मोदी, पवार पर ईडी का शिकंजा, चिन्मयानंद मामला…

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

आतंकी निशाने पर मोदी, पवार पर ईडी का शिकंजा, चिन्मयानंद मामला…

जैश के निशाने पर मोदी और डोभाल.

सिटी पोस्ट लाइव : पीएम मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल दोनों जैश आतंकी संगठन के निशाने पर हैं. दोनों की हत्या के लिए चरमपंथी संगठन जैश ए मोहम्मद एक दस्ता तैयार कर रहा है. खुफिया तंत्र के अनुसार  जैश ए मोहम्मद जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने का बदला लेने के लिए ऐसा कर रहा है.उनके मुताबिक आईएसआई का एक अधिकारी जैश से इस हमले के सिलसिले में संपर्क में है.

विदेशी खुफिया एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित जैश के ऑपरेटिव शमशेर वानी और उसके हैंडलर के बीच हुई बातचीत को इंटरसेप्ट करके ये इनपुट दिया है.इस इनपुट के मुताबिक सितंबर में एक बड़ा चरमपंथी हमला करने की तैयारी की जा रही है.

2.

शरद पवार पर कसा ईडी का शिकंजा .

सिटी पोस्ट लाइव : महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाला मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, उनके भतीजे और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार व अन्य के खिलाफ धनशोधन का आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार यह घोटाला करीब 25 हज़ार करोड़ रुपए का बताया जा रहा है. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी द्वारा धनशोधन निरोधक अधिनियम के तहत पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के तुल्य मानी जाने वाली प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की गई है.यह मामला मुंबई पुलिस की अफआईआर के आधार पर दर्ज किया है जिसमें बैंक के पूर्व अध्यक्ष, महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों के नाम हैं.

3.

चिन्मयानंद मामला: कोर्ट ने छात्रा की याचिका स्वीकार की.

सिटी पोस्ट लाइव :शाहजहांपुर की एक स्थानीय अदालत द्वारा बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा की अग्रीम ज़मानत याचिका विचारार्थ स्वीकार कर ली गई है.छात्रा पर आरोप है कि उसने चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपए की मांग की थी. छात्रा की अग्रीम ज़मानत याचिका पर 26 सितंबर को सुनवाई होगी.एसआईटी की जांच के बाद चिन्मयानंद को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.इससे पहले मुख्य न्यायिक मेजिस्ट्रेट की अदालत ने चिन्मयानंद की ज़मानत अर्ज़ी नामंज़ूर कर दी थी.चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह के अनुसार उनकी ज़मानत याचिका को अदालत ने यह कहते हुए नामंज़ूर कर दिया कि यह अर्ज़ी सत्र अदालत में लगाई जानी चाहिए.

4.

मध्य प्रदेश: हनीट्रैप रैकेट की एसआईटी जांच.

सिटी पोस्ट लाइव : मध्य प्रदेश के हनीट्रैप रैकेट की एसआईटी जांच पर सवाल उठाते हुए बीजेपी ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि उनकी सरकार को गिराने के लिए ये साजिश रची गई. मध्य प्रदेश पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया है, जो एक कथित हनीट्रैप रैकेट के बारे में जांच करेगी.

राज्य में कई मामले सामने आए हैं, जिनमें बड़े अधिकारियों और नेताओं की आपत्तिजनक वीडियो बनाई गई, और उन्हें सार्वजनिक करने की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग की गई.इस मामले में अबतक छह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. डीजीपी वी के सिंह के मुताबिक ये टीम मामलों के हर पहलू पर गौर करेगी और उसके बाद एक रिपोर्ट देगी.हालांकि सोमवार को घोषणा की गई थी कि इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस डी. श्रीनिवास वर्मा टीम को लीड करेंगे.

5.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, केंद्र बनाए दिशानिर्देश.

सिटी पोस्ट लाइव : प्रौद्योगिकी ने खतरनाक मोड़ ले लिया है और देश में सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर अंकुश लगाने के लिए निश्चित समय के भीतर दिशानिर्देश बनाने की ज़रूरत है. ये टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को किया है. अदालत ने केंद्र से तीन हफ्ते के भीतर ये बताने को कहा है कि  इसके लिए दिशानिर्देश तैयार करने के लिए कितना समय चाहिए.पीठ ने किसी संदेश या ऑनलाइन विवरण के जनक का पता लगाने में कुछ सोशल मीडियो मंचों की असमर्थता पर गहरी चिंता जताई और कहा कि अब इसमें सरकार को दखल देना चाहिए.पीठ ने कहा कि शीर्ष अदालत या हाई कोर्ट इस वैज्ञानिक मुद्दे पर निर्णय लेने में सझम नहीं है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.