City Post Live
NEWS 24x7

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, बिहार में तय समय पर ही होंगे चुनाव.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : चुनाव आयोग ने आज एकबार फिर से दुहरा दिया है कि बिहार में तय समय पर ही विधानसभा चुनाव होंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रख कर चुनाव की तैयारियां की जा रही है. यानि चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनजर चुनाव को स्थगित करने की मांग को खारिज कर दिया है.मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव को समय पर कराने की तैयारी कर रहा है. चुनाव आयोग कोरोना को लेकर सारे एहतियात बरत रहा है. महामारी को लेकर सारे प्रबंध किये जायेंगे. लेकिन विधानसभा चुनाव समय पर ही कराने का फैसला लिया गया है.

दरअसल आरजेडी से लेकर एलजेपी जैसी पार्टियों ने कोरोना महामारी के मद्देनजर बिहार विधानसभा चुनाव को स्थगित करने की मांग की थी. लोक जनशक्ति पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा है कि बिहार में इस वक्त चुनाव कराना लाखों-करोड़ों लोग की जान खतरे में डालना होगा. वहीं आरजेडी ने चुनाव में पारंपरिक तरीके से प्रचार करने की इजाजत मांगी है. आरजेडी ने कहा है कि अगर उन्हें जनता के बीच जाकर प्रचार करने की इजाजत नहीं मिली तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे. उधर कांग्रेस ने भी ऐसी ही मांग की है.

लेकिन चुनाव आयोग की तैयारी और दावे से साफ़ है कि वह कोरोना के संक्रमण की वजह से चुनाव टालने के मूड में नहीं है.चुनाव आयोग ने इलेक्शन को लेकर बिहार के राजनीतिक पार्टियों से राय मांगी है. पहले उनसे 31 जुलाई तक सुझाव देने को कहा गया था. बाद में इसे बढाकर 11 अगस्त कर दिया गया है. यानि 11 अगस्त तक राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी राय रख सकती हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.