City Post Live
NEWS 24x7

तेज प्रताप के इस बयान पर मचा बवाल, तेज ने बताया शाजिश, कहा- नहीं दिया बयान

SC-ST एक्ट पर सवर्णों के विरोध को जायज बताने वाली खबर को तेज प्रताप यादव ने बताया फर्जी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

तेज प्रताप के इस बयान पर मचा बवाल, तेजप्रताप ने बताया शाजिश, कहा- नहीं दिया बयान

सिटी पोस्ट लाइव : आरजेडी सुप्रीमो  लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र व बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने अपने नाम पर फर्जी खबर प्राकाशित किये जाने का आरोप लगाया है. खबर छपी थी कि तेज प्रताप यादव ‘देश में सवर्ण समाज द्वारा एससी-एसटी एक्ट के विरोध को जायज ठहराया है. उत्तर प्रदेश में एक अखबार में ये खबर छपने के बाद तेजप्रताप यादव ने सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया.

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव अभी मथुरा में हैं. शुक्रवार 8 सितंबर की देर रात वे मथुरा में राधा-रानी के दरबार में पहुंचे थे. यहां उन्होंने अपने परिवार पर आए संकट को दूर करने के लिए पूजा-पाठ भी किया.  उत्तर प्रदेश से प्रकाशित प्रमुख अखबार ‘अमर उजाला’ ने खबर दी कि तेज प्रताप यादव ने कहा है कि सवर्णों द्वारा एससी एसटी एक्ट का विरोध जायज है.  उन्होंने कहा कि  सवर्ण बीजेपी से भारी नाराज हैं, जिसका असर आने वाले चुनाव में दिखेगा. सवर्ण मान रहे हैं कि SC-ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इस कानून का दुरुपयोग रुक जाता. लेकिन वोट बैंक के चक्कर में मोदी सरकार ने फैसले को पलट दिया. खबर के अनुसार तेजप्रताप ने कहा कि बीजेपी  सरकार ने सवर्णों को धोखा दिया है. अब बीजेपी सवर्णों के वोट की उम्मीद न रखे.

आरजेडी पहले से एससी एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने की मांग करता रहा है. तेजस्वी यादव समेत आरजेडी  के नेताओं ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार से अध्यादेश लाने की मांग की थी. विपक्ष और अन्य संगठनों के भारी दबाव के बीच केंद्र सरकार ने 9 अगस्त को संसद में एससी एसटी एक्ट पर संशोधित कानून को मंजूरी दे दी थी.लेकिन इस बीच पार्टी लाईन से अलग तेजप्रताप यादव के इस बयान से जब हंगामा मच गया तो तेजप्रताप यादव ने सफाई दी. तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से साफ किया कि उन्होंने ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि हम और हमारी पार्टी शुरू से ही आरक्षण की लड़ाई को लडती रही है. यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. तेज प्रताप ने उक्त खबर का एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए आगे लिखा है कि गोदी मीडिया के इस सोच की निंदा करता हूं. हमने ऐसा कुछ कहा ही नहीं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.