City Post Live
NEWS 24x7

15 दिनों बाद विदेश दौरे से लौटते ही नीतीश सरकार पर तेजस्वी ने बोला हमला

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता  पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव 15 दिनों बाद आज अपने विदेश दौरे से पटना लौट आये हैं. तेजस्वी ने विदेश दौरा से लौटते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कानून व्यवस्था ध्वस्त हो जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि लगता है सरकार ने कानून व्यवस्था को राम भरोसे छोड़ दिया है.तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से रोज हत्याएं, गैंग रेप की घटनाएं हो रही हैं, लगता है बिहार सरकार ने अपराधियों पर कानून व्यवस्था को छोड़ दिया है.

तेजस्वी यादव ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा बिहार सरकार पर कई केन्द्रीय परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण नहीं किये जाने के आरोपों को आधार बनाकर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वो गडकरी को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने नीतीश कुमार का पोल खोल दिया है.उन्होंने कहा कि बिहार सरकार जमीन  अधिग्रहण कर ही नहीं पा रही है फिर काम के लिए पैसा कैसे मिलेगा. उन्होंने सिंचाई मंत्री ललन सिंह पर भी जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि मंत्री कह रहे हैं कि मध्य प्रदेश पानी नहीं छोड़ रहा  है. वहां भी एनडीए की सरकार है . डबल इंजन की ये सरकार  किस बात का रोना रो रही है. विशेष राज्य के दर्जा के मुद्दे पर ड्रामा करने का आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब बिहार को विशेष दर्जा मिल रहा था तो नीतीश कुमार ने देने से मना कर दिया. अब अपनी ही सरकार से विशेष दर्जा मांगने का ड्रामा कर  रहे हैं. तेजस्वी ने कहा अब ये ड्रामा  बंद होना चाहिए.

गौरतलब है कि 15 दिनों के बाद तेजस्वी यादव आज पटना लौटे हैं. वो कहाँ थे 15 दिन किसी को पता ही नहीं चला. आज दो पहर 12:15 पर वह एयरइंडिया की फ्लाइट से पटना पहुचें .आज शाम 7 बजे आरजेडी  विधायक दल की बैठक में  शामिल होगें .गौरतलब है कि  कल शुक्रवार 20 जुलाई को बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. तेजस्वी यादव पिछले 15 दिनों से अज्ञातवास में रहकर सरकार की घेराबंदी की तैयारी में ही जुटे थे.तेजस्वी यादव सरकार को घेरने के लिए साइकिल यात्रा निकालने वाले हैं. तेजस्वी ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव की तर्ज पर यह साइकिल यात्रा करने की योजना बनाई हैं. उनके इस अभियान का साथ सभी विपक्षी पार्टियां दे रही हैं.अभी तक इस यात्रा की तिथि तय नहीं की गई है.

गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों से  तेजस्वी यादव गायब थे. पिछली बार 5 जुलाई को तेजस्वी यादव को आरजेडी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में देखा गया था. उसके बाद से तेजस्वी यादव सियासी गलियारे में नजर नहीं आए. हालांकि ट्विटर पर तेजस्वी यादव सक्रिय रहे  लेकिन समर्थकों के बीच नजर नहीं आये.तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी बिहार के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है. चर्चा इस बात की है कि तेजस्वी विदेश दौरे पर गए हुए है, लेकिन तेजस्वी का विदेश दौरा किस मकसद से है, इसका खुलासा न तो तेजस्वी यादव के करीबी कर रहे हैं और न ही खुद तेजस्वी की ओर से किया गया है. जेडीयू ने तेजस्वी यादव की गैर मौजूदगी को सियासी मुद्दा बना लिया है.अब जब तेजस्वी यादव विपक्षी हमलों और चर्चाओं को विराम देने के लिए आज पहुँच रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.