City Post Live
NEWS 24x7

भूख से मौत मामले को लेकर तेजस्वी का सवाल- विकास हुआ तो बच्चियां भूख से कैसे मर गईं?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

भूख से मौत मामले को लेकर तेजस्वी का सवाल- विकास हुआ तो बच्चियां भूख से कैसे मर गईं?

सिटी पोस्ट लाइव : . नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बक्सर में दो बच्चियों की भूख से हुई मौत के मामले को लेकर एकबार फिर से नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दोनों मौत के लिये नीतीश सरकार जिम्मेदार है.उन्होंने कहा कि आरजेडी की कमिटी ने जाकर पूरे मामले की जांच की है. दोनों बच्चियों की मौत भूख के कारण ही हुई है.

तेजस्वी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार बतायें कि विकास अगर हुआ तो भूख से मौत क्यों हुई?  ये कैसा विकास है इसका नीतीश कुमार जवाब दे. तेजस्वी ने कहा कि इन दो मौतों के लिये बिहार की डबल इंजन की सरकार जिम्मेदार हैं सीएम नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. मौत के बाद सरकार भूख से मौत होने की बात से इनकार करती रही लेकिन अगर भूख से मौत नहीं हुई तो पीड़ित परिवार को 20 किलो चावल और गेहूं प्रशासन ने क्यों दिया. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ही ये मौत हुई है. सरकार ने बच्ची के पिता को गलत तरीके से जेल में बंद कर रखा है. उस परिवार के पास इतने भी पैसे नहीं कि वो अपना जमानत करा सके. जो आदमी जेल में है उसकी बच्ची की मौत बड़ा गुनाह है.

तेजस्वी ने कहा कि परिवार का राशन कार्ड बना हुआ है.लेकिन  पिछले 10 सालों से अनाज नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले को जिला प्रशासन गलत साबित करने में लगा रहा. महिला का गलत तरीके से अंगूठे का निशान लिया गया . ये साबित करने की कोशिश की गई कि उन्हें आनाज मिल रहा था. नीतीश की तुलना भीष्म पितामह से करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वो आज सिर्फ समीक्षा करते हैं लेकिन जितनी समीक्षा करते है उतनी ही हालत खराब होती है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि पीड़ित परिवार के पास आजतक आधार कार्ड नहीं है. आधार के कारण आजतक अनाज नहीं मिला. आधार कार्ड देने की जिम्मेदारी सरकार की है. आरजेडी की तरफ से तेजस्वी यादव ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग करते हुए कहा कि इस सरकार को गरीबों की चिंता नहीं है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.