City Post Live
NEWS 24x7

RJD के राष्ट्रिय अध्यक्ष बनेगें तेजस्वी,लालू यादव ने कर दिया रोड मैप तैयार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रीय जनता दल की की पूरी कमान अब तेजस्वी यादव के हाथ में आनेवाली है. इसके लिए रोड मैप तैयार हो चूका है.लालू प्रसाद ने पांच साल पहले तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता बनवाया था. अब 25 साल पुरानी पार्टी की पूरी कमान सौंपने की तैयारी में हैं. पहले चरण में तेजस्वी को राजद का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. उसके बाद पार्टी की संपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है. लालू का पटना आने के बाद तेजस्वी यादव को कमान सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.

RJD में हर तीन साल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होता है. अगला संगठनात्मक चुनाव नवंबर 2022 में प्रस्तावित है. इसमें अभी डेढ़ वर्ष का वक्त है. लालू के पारिवारिक सूत्रों का दावा है कि तेजस्वी को इसके पहले ही वैकल्पिक तौर पर संगठन की बागडोर सौंपने की तैयारी है. जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद लालू अभी दिल्ली में मीसा भारती के सरकारी आवास पर हैं. उनका स्वास्थ्य अभी पूरी तरह ठीक नहीं है. तेजस्वी का भी अधिकतर समय दिल्ली में पिता की तीमारदारी में ही गुजर रहा है. इससे उन्हें संगठन के लिए समय निकालना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में कोरोना का डर खत्म होते ही लालू प्रसाद पटना आयेगें.

अभी तो पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष लालू यादव हैं.वहीँ तेजप्रताप यादव को सँभालते हैं. लेकिन जब पार्टी की कमान पूरी तरह से तेजस्वी यादव के हाथ में आ जायेगी, शायद ही वो अपने बड़े भाई का नखड़ा बर्दाश्त करेगें. ऐसे में तेजप्रताप यादव ने अपने व्यवहार में परिवर्तन नहीं लाया तो उनकी मुश्किल बढनेवाली है. आजकल जगदानंद सिंह तेजप्रताप के व्यवहार से बहुत आहत हैं.वो इस्तीफा की पेशकश भी कर चुके हैं.लेकिन लालू यादव तेजस्वी यादव को कमान देने तक किसी तरह से उन्हें तेजस्वी के साथ बनाए रखना चाहते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.