City Post Live
NEWS 24x7

छठ घाटों का निरिक्षण करने पहुंचे सुशिल मोदी, अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

छठ घाटों का निरिक्षण करने पहुंचे सुशिल मोदी, अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

सिटी पोस्ट लाइव : दीवाली के साथ ही बिहार में छठ पूजा की तैयारी जोरशोर से शुरू हो चुकी है. सरकार से लेकर प्रशासन छठ पूजा की तैयारी में जुट गया है. छठव्रतियों व श्रद्धालुओं को कोई भी दिक्कत नहीं हो, इसे लेकर सरकार काफी सावधान है क्योंकि ये चुनावी साल है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गंगा घाटों के निरिक्षण के बाद आज उप मुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी भी गंगा घंटों का जायजा लेने पहुंचे. पटना के विभिन्न गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रशासन की तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया .दीघा के  नासरीगंज घाट से गायघाट तक स्टीमर से गंगा घाटों का निरीक्षण करने के दौरान सुशिल मोदी ने जिला प्रशासन को सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था का निर्देश दिया.उपमुख्यमंत्री के साथ पथ निर्माण मंत्री नन्दकिशोर यादव, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा, विधायक नितिन नवीन, संजीव चैरसिया, पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, पटना के डीएम एव नगर निगम, पटना आयुक्त सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

सुशील मोदी ने प्रशासन को सभी घाटों पर वाच टावर , कंट्रोल रूम, चेंजिंग रूम, बैरिकेडिंग व चाली आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. उन्होंने  पहुंच पथों की मरम्मत, बिजली, अस्थाई शौचालय व मूत्रालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. सुशिल मोदी ने  बोरिंग, चापाकल व पीवीसी टैंक लगा कर पेयजल की व्यवस्था हर हाल में 08 नवम्बर तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. मोदी ने कहा कि सभी घाटों पर स्वास्थ्य शिविर लगाये जायेगें. हर घात पर  एम्बुलेंस व चिकित्सक और  एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की मोटरबोट तैनात रहेगा.

उन्होंने कहा कि गंगा घाटों के अतिरिक्त शहर के सभी पार्कों व कालोनियों की खाली जमीन में अस्थाई तालाब का निर्माण कर उसमें पानी भरा जाएगा. इन सभी अस्थाई तालाबों में गंगा जल डालने व वहा बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी. संजय गांधी जैविक उद्यान्न, बीएमपी-5 व अनिसाबाद सहित शहर के अन्य तालाबों पर भी छठ व्रतियों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जायेगीं. खतरनाक गंगा घाटों की सूची बार-बार प्रसारित कर वहां जाने से लोगों को रोकने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जायेगी.

पटना के फुलवारीशरीफ स्थित प्रखंड कार्यालय में छठ घाट की तैयारियों को लेकर बैठक की गई. समें स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री श्याम रजक मौजूद रहे. उन्होंने अधिकारियों को छठ घाट की सफाई व लाइट आदि की हर व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने फुलवारी ब्लॉक घाट जाकर वहां की व्यवस्थाओं व घाट की हो रही सफाई का भी जायज़ लिया. उन्होंने कहा कि लोक आस्था का महापर्व छठ पूरे बिहार का सबसे बड़ा पर्व है. व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए.श्याम रजक की इस सक्रियता से स्थानीय लोग काफी संतुष्ट दिखे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.