City Post Live
NEWS 24x7

सपा के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र यादव का इस्तीफा, अखिलेश यादव पर लगाया उपेक्षा का आरोप

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सपा के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र यादव का इस्तीफा, अखिलेश यादव पर लगाया उपेक्षा का आरोप

सिटी पोस्ट लाइवः सपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष पद से देवेन्द्र यादव ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह यह बतायी है कि मैं लगातार राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने और बात करने का समय मांगता रहा लेकिन न तो उन्होंने मुझसे कोई बात की और न हीं मुझे मिलने का समय दिया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह सपा प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद यादव ने पटना के न्यू पुनाईचक स्थित सपा प्रदेश राज्य कार्यालय में प्रेस वार्ता की। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सपा को होटल संस्कृति से निकालकर बिहार के सभी जिला स्तर पर संगठनात्मक ढांचा जमीन पर खड़ा करने में कामयाब हुआ।

विगत ढाई वर्षों में महागठबंधन का प्रमुख दल राजद सहित सभी घटक दलों के आमंत्रण पर साझा व संयुक्त कार्यक्रमों में सपा के कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर अपनी पूरी ताकत झोंक देने का कार्य किया। इसके लिए मैं सभी कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि इधर इसी माह मार्च मं दो-दो बार सपा राज्यस्तरीय प्रतिनिधि मंडल बिहार से लखनऊ जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर पार्टी की वर्तमान स्थिति तथा अपनी भवनाओं को बताने की कोशिश की परन्तु मुलाकात का समय नहीं मिल पाया। लखनऊ सपा कार्यालय से फौरन वापस पटना आकर प्रदेश सपा अध्यक्ष से मिलकर अपनी भावना को बताने का कार्य किया और आगे की राजनीतिक परिस्थिति पर विचार कर दशा-दिशा तय करने के लिए सर्वसम्मति से अधिकृत किया गया और यह संकल्प लिया गया कि हमलोग इस घड़ी में आपके साथ खड़े रहेंगे। तब से मैंने लगातार राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यालय में सम्पर्क करने की कोशिश की और मिलकर बात करने का संदेश भी मोबाइल पर भेजा, परन्तु सम्पर्क नही ं हो पाया।

तब मैंने सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी को दूरभाष पर बिहार पार्टी की वर्तमान परिस्थिति और कार्यकर्ताओं की आहत भावनाओं को विस्तृत रूप से बताया और कहा कि एक सप्ताह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से ऐसी स्थिति में मार्गदर्शन प्राप्त कर मुझको अवगत कराने का कष्ट करें परन्तु अभी तक मार्गदर्शन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यालय से नहीं प्राप्त हो सका है। देवेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बिहार के प्रति रूख के देखते हुए साथ हीं पार्टी कार्यकर्ताओं के विश्वास और भावनाओं के लिए प्रतिबद्ध रहने के कारण मेरी नैतिक जिम्मेवारी बनती है कि एक क्षण भी सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहना ठीक नहीं है इसलिए अब मैं सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं और राष्ट्रीय अध्यक्ष से निवेदन है कि वे मेरे इस्तीफे को स्वीकार कर सकें। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मैं अपनी रणनीति का खुलासा करूंगा।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.