City Post Live
NEWS 24x7

2010 के फॉर्मूले पर ही एनडीए में हो सकता है सीटों का बंटवारा, अगले सप्ताह होगा एलान

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : एनडीए में चिराग पासवान की नाराजगी के बीच अगले सप्ताह सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला आ सकता है। बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों पर सहमति लगभग बन चुकी है लेकिन चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी का पेंच फंसा हुआ है। माना ये जा रहा है कि 2010 के फॉर्मूले पर ही एनडीए में सीटों का बंटवारा किया जा सकता है।

सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक पिछले दिनों एनडीए के दो मुख्य घटक दलों बीजेपी और जेडीयू के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में सीटों के तालमेल पर सहमति लगभग बन चुकी है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि बीजेपी और जेडीयू के बीच इस तरह से सीटों के तालमेल होने का मतलब साफ है कि 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव के फॉर्मूले पर ही सीटों का बंटवारा होने की संभावना है। ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि जेडीयू के खाते में 119, बीजेपी के खाते में एक सौ सीटें जा सकती हैं। अन्य सीटों में से एलजेपी और मांझी की पार्टी हम के लिए तालमेल किया जा सकता है।

वहीं बताया जा रहा है कि संसद सत्र को लेकर सभी दलों के शीर्ष नेता इन दिनों दिल्ली में हैं। इसलिए सीटों पर तालमेल के लिए बीजेपी और जेडीयू के शीर्ष नेताओं के बीच दूसरी बैठक तीन-चार दिनों में दिल्ली में हो सकती है। इसके साथ ही बीजेपी और एलजेपी नेताओं के बीच भी शीर्ष स्तर पर बैठक वहां हो सकती है। सभी बैठकों के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार की सहमति के बाद सीटों के बंटवारे की विधिवत घोषणा की जा सकती है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.