City Post Live
NEWS 24x7

आरपीएन सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कांग्रेस नेताओं से ली जानकारी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सह खाद्य आपूर्ति तथा वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव ने सोमवार को सभी जिलाध्यक्षों के साथ वीडियो-कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सरकार के स्तर पर चल रहे राहत कार्यों, सरकारी योजनाओं के संबंध में चर्चा की। इस दौरान आगामी 19 जून को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर पूरे प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किये जानेवाले कार्यक्रमों की तैयारियों की जानकारी ली। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान, जोनल को-ऑर्डिनेटर रमा खलखो भी उपस्थित थीं। इस मौके पर आरपीएन सिंह ने कहा कि इस वक्त कोरोना महामारी काल में राज्य सरकार बेहतर कार्य कर रही है। खासकर प्रवासी मजदूरों के वापसी व उनके स्वास्थ्य रोजगार को लेकर बेहद संवेदनशील है। साथ ही उन्होंने पार्टी के द्वारा हर स्तर पर चलाये जा रहे राहत कार्यों की भी सराहना की।
आगामी 19 तारीख को पार्टी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के जन्मदिन के अवसर पर जनता के हित में रचनात्मक कार्यक्रम का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए करने का निर्देश दिया।सिंह ने कहा कि देश इस समय बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। राहुल गांधी ने इस संबंध में केंद्र सरकार को बार बार आग्रह किया उनके सलाह को अनसुना किया जाता रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  ने जरूरतमंदों के हाथों में सीधे मदद मुहैया करवाने प्रवासियों के निःशुल्क घर वापसी एवं स्वास्थ्यकर्मियों के सुविधा  के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिख चुकी हैं। राहुल गांधी स्वयं सड़को पर उतरकर प्रवासियों का दर्द बांटने का कार्य किया। इसलिए उनके जन्मदिन के अवसर पर रचनात्मक कार्यक्रमो की श्रृंखला का आयोजन राज्य में हो। जैसे राशन किट वितरण, सामूहिक रसोई के जरिये गरीब जरूरतमंदों को भोजन करवाना। साथ ही साथ स्वाथ्यकर्मियों सफाईकर्मियों को सम्मानित करना जो निःस्वार्थ भाव से सेवा कार्य मे लगे हुए हैं।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि कोविड-19 के इस दौर में कांग्रेस द्वारा देश में लागू किये गए खाद्य सुरक्षा कानून एवं मनरेगा योजना ही सहायक सिद्ध हो रहे हैं। राज्य की संवेदनशील सरकार बड़े तादाद में अपने राज्य में वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को अपने राज्य में सरकार के योजनाओं का लाभ मिले और यदि उन्हें काम के लिए अन्य राज्यों में भी जाना पड़े तो राज्य सरकार उनके हितों की रक्षा के लिए कृत्संकल्पित हैं। उन्होंने जिलाध्यक्षों से कहा कि राज्य सरकार एवं पार्टी संगठन के द्वारा किये जा रहे कार्यों से संबंधित जानकारियां होडिंग्स और बैनर-पोस्टर एवं सोशल मीडिया के जरिये जनता तक पहुंचे इस दिशा में पहल करें। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता आम आदमी, मध्यमवर्गीय, मजदूरों, किसानों, व्यापारियों और समाज के सभी जरूरतमंद वर्ग की मदद करें।
स्वास्थ्य मंत्री  बन्ना गुप्ता एवं कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने विभाग के द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों से जिलाध्यक्षों को अवगत करवाया एवं संबद्ध जिले के अंतर्गत विभागीय स्तर पर हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। वीडियो कांफ्रेसिंग में जिलाध्यक्ष-सुरेश बैठा, संजय पाण्डेय, साबिर खान, रोशन बारवा, राम कृष्ण चौधरी, अवधेश कुमार सिंह, नरेश वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, शमशेर आलम, राजीव रंजन प्रसाद, डाॅ राजेश गुप्ता, लाल किशोर नाथ शाहदेव, रवीन्द्र सिंह, एम तौसीफ आदि उपस्थित थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.