City Post Live
NEWS 24x7

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी से जारी है RJD नेता तेजस्वी की बातचीत, अभीतक नहीं हुआ है फैसला

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी से जारी है RJD नेता तेजस्वी की बातचीत, अभीतक नहीं हुआ है फैसला

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्रीय मंत्री व रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा अबतक ये फैसला तो नहीं ले पाए हैं कि उन्हें NDA के साथ रहना है या UPA के साथ जाना है. लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं को RJD के साथ बातचीत में लगा दिया है. सूत्रों के अनुसार रालोसपा के एक नेता के रांची में लालू यादव के मुलाकात के बाद पारिवारिक विवाद की वजह से तेजस्वी यादव अभीतक रालोसपा नेताओं के साथ बातचीत के लिए बैठ नहीं पाए हैं. लेकिन आज से वो रालोस्पा नेताओं के संपर्क में फोन के जरिये आ चुके हैं. गौरतलब है कि लालू यादव से रालोस्पा नेताओं की मुलाक़ात के बाद एक सप्ताह तक तेजस्वी यादव द्वारा बातचीत को आगे बढाने की पहल नहीं किये जाने को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी. लेकिन आज तेजस्वी ने फोन पर बात कर ये साफ़ कर दिया है कि उनकी पार्टी उपेन्द्र कुशवाहा को साथ लेकर चलना चाहती है.

लेकिन RJD और RLSP के बीच सीटों की संख्या को लेकर अभीतक कोई बातचीत नहीं हुई है. सूत्रों के अनुसार RLSP की तरफ से उपेन्द्र कुशवाहा और नागमणि की मनपसंद सीट छोड़ देने का आश्वासन मिल गया है लेकिन सीटों की संख्या अभीतक फाइनल नहीं हुई है. RLSP के एक वरीय नेता के अनुसार 5 सीट बिहार में और 1 सीट झारखण्ड में उसे चाहिए. तेजस्वी यादव आज मुंबई जा रहे हैं. वापस लौटते ही वो र्ल्स्प के नेताओं के साथ बैठकर अंतिम निर्णय लेगें. दरअसल, लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के तलाक को लेकर मचे बवाल के बीच दोनों दलों के नेताओं के बीच बातचीत बंद हो गई थी. इस बीच उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को अपना बड़ा भाई बताकर और नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देनेवाले अपनी पार्टी के नेताओं को चेता कर भ्रम की स्थिति पैदा कर दिया था. लेकिन इस बीच ‘ नीच’ प्रकरण को लेकर जो  घमाशान कुशवाहा और नीतीश के बीच फिर से शुरू हो गया है, RJD के साथ RLSP के गठबंधन की संभावना बढ़ गई है. RLSP के एक नेता के अनुसार RJD के साथ जाना फाइनल है. लेकिन सीटों की संख्या को लेकर अभीतक कोई बातचीत नहीं हुई है.

दोनों ही पक्षों के नेताओं का कहना है कि सीटों की संख्या को लेकर बात नहीं बिगड़ेगी. लेकिन बात आगे तभी बढ़ेगी जब उपेन्द्र कुशवाहा NDA को छोड़ देने का एलान कर देगें. RJD और RLSP के बीच पाक रही खिचडी से BJP के नेता भी अंजान नहीं हैं. BJP के एक राष्ट्रिय स्तर के नेता का कहना है कि उपेन्द्र कुशवाहा को पार्टी एक दो सीटों के लिए नहीं छोड़ेगी. इस नेता के अनुसार उपेन्द्र कुशवाहा एक ऐसी तीर हैं जिनके ज़रिये समय आने पर BJP नीतीश कुमार पर निशाना साध सकती है. जाहिर RJD RLSP के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चाहे जितना भी आगे बढ़ जाए, उपेन्द्र कुशवाहा तबतक फैसला नहीं ले पायेगें जबतक कि BJP ये साफ़ नहीं कर देगी कि उन्हें वह कितनी सीटें देगी. BJP की रणनीति अब बदल गई है. अब वह जल्द फैसला लेने  की जगह फैसले को और कुछ दिनों के लिए टालना चाहती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.