City Post Live
NEWS 24x7

जारी है ‘राष्‍ट्रीय समान अधिकार महारैली’ की तैयारी, SC/ST ACT के खिलाफ हल्लाबोल

रविन्द्र सिंह ने कहा – देश को एकता के सूत्र में बांधने के लिए 25 फरवरी को गांधी मैदान में महारैली

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

जारी है ‘राष्‍ट्रीय समान अधिकार महारैली’ की तैयारी, SC/ST ACT के खिलाफ हल्लाबोल

सिटी पोस्ट लाइव : 25 फ़रवरी को पटना के गांधी मैदान में एक बड़ी रैली हो रही है. इस रैली की तैयारी जोरशोर से चल रही है. इस रैली का आयोजन राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा के संयोजक ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने किया है. आज पटना जिले के बेलदारीचक, शेखपुरा, कंसारी, सैदनपुर, मसाढ़ी, पचरुखीय, दौलतपुर, सदहपुरा, जमुनापुर, फतुहा में इस रैली को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क करने पहुंचे रविन्द्र ने कहा कि यह ऐतिहासिक रैली होगी. उन्होंने लोगों को 25 फरवरी को होने वाले राष्‍ट्रीय समान अधिकार महारैली को सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह लड़ाई समाज को एकजुट करने के लिए है.ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने लोगों ने कहा कि देश की तमाम पार्टियाँ  भारतीय समाज को अगड़ा – पिछड़ा में बांट कर राजनीति कर पद प्राप्‍त कर रही हैं.उन्होंने मौजूदा एससी – एसटी कानून को काला कानून बताते हुए कहा कि  माननीय सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने जो फैसला लिया था, उसको जबतक फिर से लागू नहीं किया जाता उनका संघर्ष जारी रहेगा.  56 इंच का सीना रखने का दावा करनेवाले नरेन्द्र मोदी भी दबाव में झुक गए और कोर्ट के फैसले को बदल दिया.

सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सवर्णों को नौकरी में तो दे दिया है लेकिन उससे सवर्णों का भला होनेवाला नहीं है.उन्होंने कहा कि केवल आरक्षण से कुछ भी नहीं होनेवाला.आजतक जिनको  आरक्षण मिला, आज भी वह समाज हाशिये पर है. फिर इस आरक्षण का क्‍या फायदा? आरक्षण के मुद्दे को नेताओं ने मजाक बना रखा है. आरक्षण के  नाम पर सिर्फ और सिर्फ सवर्ण समाज के प्रति नफरत पैदा की गई. लोगों की आंखों में धूल झोंक कर भटकाया गया, जबकि सच यह है कि सवर्णों ने ही एक भारत का सपना देखा और सबको साथ ले कर चलने के लिए कई त्‍याग भी किये. मगर हमें मिला क्‍या? यह सोचना होगा आज और इसलिए हमें एक साथ मिलकर लड़ना भी होगा.

उन्‍होंने कहा कि हमने राष्‍ट्रीय समान अधिकार यात्रा के जरिये देश में समान शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य की व्‍यवस्‍था की मांग को उठाया है. किसानों की बदहाली खत्‍म करने और खेती किसानी को आगे बढ़ाने की मांग की है. साथ ही हम एससी एसटी के काले कानून को खत्‍म कर माननीय सर्वोच्‍च न्‍यायालय के सुधार को अक्षरश: लागू करने की मांग कर रहे हैं. हम इन्‍हीं मुद्दों पर आगामी 25 फरवरी को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आहूत राष्‍ट्रीय समान अधिकार महारैली के तहत अपनी आवाज बुलंद करेंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.