City Post Live
NEWS 24x7

क्षेत्रीय दलों के नेत्रित्व की संभावना खारिज, यूपीए के चेहरा होंगें राहुल गांधी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन पर फैसला लेने के लिए राहुल को अधिकृत कर दिया गया. राहुल अब गठबंधन के लिए जल्द समिति का गठन करेंगे. रविवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में  विपक्षी गठबंधन के नेतृत्व का मुद्दा भी उठा. कई क्षेत्रीय पार्टियों के 2019 में गठबंधन के नेतृत्व के दावे को देखते हुए सचिन पायलट और शक्ति सिंह गोहिल समेत कई नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि गठबंधन का चेहरा कांग्रेस से होना चाहिए. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. जब हम सबसे बड़ी पार्टी होंगे, तो गठबंधन का चेहरा भी कांग्रेस से होगा. राहुल गांधी गठबंधन का नेतृत्व करेंगे.

राहुल गांधी ने गैरजरूरी बयानबाजी करने वाले नेताओं को भी कड़ा संदेश देते हुए कहा कि वह ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में नहीं हिचकिचाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं. हर किसी को पार्टी फोरम पर अपनी बात रखने का हक है.लेकिन  कोई गलत बयानबाजी कर हमारी लड़ाई को कमजोर करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे.गौरतलब है कि  हाल ही में पार्टी नेता शशि थरूर के कई बयानों से पार्टी को काफी फजीहत झेलनी पड़ी है.

चिदंबरम ने सुझाव दिया कि 12 राज्यों में पार्टी का संगठन मजबूत है और वह 150 सीट तक जीत सकती है. उन्होंने करीब 300 सीट पर कांग्रेस के अकेले लड़ने और बाकी सीटों पर सहयोगी दलों के साथ गठबंधन की वकालत की.सीडब्ल्यूसी बैठक में ईवीएम, पीट-पीटकर हत्या, कृषि, विदेश नीति, रोजगार, दलितों पर अत्याचार और अर्थव्यवस्था के मुद्दे भी उठे लेकिन ज्यादा जोर गठबंधन पर रहा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.