City Post Live
NEWS 24x7

राहुल गांधी ने ले लिया है बड़ा फैसला, अब अल्पेश ठाकोर नहीं आयेगें बिहार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

राहुल गांधी ने ले लिया है बड़ा फैसला, अब अल्पेश ठाकोर नहीं आयेगें बिहार

सिटी पोस्ट लाइव : गुजरात में बिहार के लोगों के साथ मारपीट किये जाने के आरोप से घिरे कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकुर की बिहार की राजनीति से छुट्टी तय हो गई है. सूत्रों के अनुसार बिहार कांग्रेस ने कांग्रेस आलाकमान राहुल गांधी को त्राहिमाम सन्देश भेंज कर अल्पेश ठाकुर को बिहार की राजनीति से अल्पेश ठाकुर को अलग रखने की गुहार लगाईं है. प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि अल्पेश ठाकुर बिहार आयेगें तो बवाल हो सकता है. इसलिए उन्हें यहाँ आगे से नहीं भेंज जाए तो बिहार कांग्रेस के लिए ठीक रहेगा.

गौरतलब है कि अल्पेश ठाकुर का भड़काऊ बयान वाले विडियो के सामने आने के बाद से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. गुजरात सरकार तो उनके खिलाफ राजनीतिक कारणों से कारवाई करने से परहेज कर रही है. लेकिन अब उसका बिहार की राजनीति पर पड़ते असर को कम करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अल्पेश ठाकोर को बिहार कांग्रेस के प्रभार से मुक्त करने का फैसला ले लिया है.बिहार में कांग्रेस के प्रति माहौल खराब होते देख पार्टी ने अल्पेश ठाकोर को लेकर यह बड़ा  फैसला लिया है. कांग्रेस ने बिहार की सियासत से अल्पेश ठाकोर की छुट्टी करने का मन बना लिया है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार अब पार्टी राजनीतिक कामों से अल्पेश ठाकोर को बिहार नहीं भेजेगी. लेकिन उनके खिलाफ सार्वजनिक रूप से भी कोई कारवाई नहीं करेगी. गौरतलब कि दो माह पहले कांग्रेस ने बिहार की सियासत में ओबीसी को गोलबंद करने के लिए गुजरात के नेता अल्पेश ठाकोर को बड़ी जिम्मेवारी सौंपी थी. लेकिन अब उनके ऊपर बिहारी मजदूरों को पिटवाने और गुजरात से भगाने के आरोप लगाने के बाद उन्हें इस जिम्मेवारी से मुक्त करने का फैसला ले लिया है.

लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा इसे अफवाह बता रहे हैं. उनका कहना है कि अल्पेश ठाकुर अगर दोषी हैं तो गुजरात सरकार उनके खिलाफ कारवाई क्यों नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस की तरफ से ऐसा कोई सन्देश राहुल गांधी को नहीं भेंज गया है. विरोधी अफवाह उड़ा रहे हैं.

गौरतलब है कि गुजरात के साबरकांठा में एक मासूम के साथ रेप का मामला सामने आने के बाद से ही बिहारियों को गुजरात में निशाना बनाया जा रहा है. उनके साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है. उन्हें मारा पिटा जा रहा है. उन्हें वहां से भगाया जा रहा है. रेप मामले में बिहार के रहनेवाले एक युवक पर आरोप लगने के बाद वहां से  सारे बिहारियों को  खदेड़ने की बड़ी साजिश रची गई. एक अनुमान के अनुसार अब तक गुजरात से 50 हजार से अधिक बिहारियों को भगाया जा चुका है. बिहारियों के खिलाफ हिंसा में अल्पेश ठाकोर की निजी सेना का हाथ बताया जा रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.