City Post Live
NEWS 24x7

शादी के कार्ड की वजह से कांग्रेस नेता की बच गई थी कुर्सी ,जानिये क्या है पूरा मामला

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : एक बड़े नेता की कुर्सी केवल इसलिए बच  गई क्योंकि उसकी बेटी की शादी के कार्ड पर उसका पद लिखा हुआ था. पार्टी आलाकमान को लगा कि ऐसे मौके जब शादी हो और शादी के कार्ड पर नेता का पद लिखा हुआ हो, शादी के पहले इसे पद से बेदखल और पैदल कर देना ठीक नहीं. दरअसल, राहुल गांधी बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का एलान करना चाहते थे. लेकिन नाम की घोषणा करने से ठीक पहले ही प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी की बेटी की शादी का कार्ड उनके सामने आ गया. इस कार्ड पर उनके नाम के नीचे लिखा था प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष . फिर क्या था राहुल गांधी ने फिरहाल नए अध्यक्ष पद की घोषणा को टाल दिया.

गौरतलब है कि बिहार कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा अब तक नहीं हो सकी है. अभी कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर कौकब कादरी बिहार कांग्रेस की कमान संभाल रहे हैं. शादी 29 जुलाई को थी. अब किसी भी वक्त राहुल गांधी नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर सकते हैं.दरअसल राहुल गांधी को पार्टी के कुछ नेताओं ने सुझाव दिया कि जब कौकब कादरी कार्ड में अपने नाम के साथ कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष लिख चुके हैं, तो शादी के मौके पर नये प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा ठीक नहीं होगी. राहुल ने पार्टी नेताओं की सलाह मानी और नये नाम की घोषणा मुतलवी कर दी.

पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अगले हफ्ते बिहार प्रदेश के नये कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा कर सकते हैं. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी कांग्रेस की कमान तेज-तर्रार नेताओं के हाथ में सौंपना चाह रहे हैं. इसलिए वह राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन कर रहे हैं और अपने पसंद के नेताओं की तैनाती कर रहे हैं.अध्यक्ष पद की दौड़ में कई नेता हैं. अब देखना ये है कि राहुल गांधी किसके ऊपर अपना विश्वास जताते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.