City Post Live
NEWS 24x7

राघोपुर में दलितों के घर तेजस्वी समर्थकों द्वारा जलाए जाने को लेकर गरमाई राजनीति

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार में वैशाली जिले के राघोपुर थाने के मलिकपुर में भूमि विवाद

दलितों के घर को आग के हवाले कर देने का माला

इस मामले को लेकर आरजेडी के नेता तेजस्वी की घेराबंदी शुरू

तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर से जुडा हुआ है मामला .

सिटीपोस्टलाईव: बिहार में वैशाली जिले के राघोपुर थाने के मलिकपुर में भूमि विवाद के बाद दलितों के घर को आग के हवाले कर देने का माला अब तूल  पकड़ने लगा है. इस मामले को लेकर आरजेडी के नेता तेजस्वी की घेराबंदी में सताधारी दल जोरशोर से जुट गया है.अब इस मामले ने सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है.इस घटना के बाद से दलित संगठनों से जुड़े लोगों और राजनेताओं का दौरा शुरू हो गया है.बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी ने इस घटना के लिए सीधे तौर पर तेजस्वी के समर्थकों को जिम्मेवार ठहराया है.गौरतलब है कि  राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर से जुडा हुआ है.

गौरतलब है कि यहां पर दबंगों ने जमीनी विवाद में दलितों के घर में आग लगा दी थी.गावं के दलितों का कहना है कि उनका घर जलानेवाले यादव हैं.यहाँ का थाना प्राभारी यादव है .वह आरोपियों के खिलाफ कारवाई करने को तैयार नहीं.ऐसे में ईलाके के दलित दहशत में हैं.गावं के दलितों का आरोप है कि यह पहला मामला नहीं है.अकसर उन्हें यादवों द्वारा प्रताड़ित किया जाता रहता है.दलितों के इस आरोप के बाद सत्ताधारी दल के नेताओं ने तेजस्वी की घेराबंदी शुरू कर दी है.सुशिल कुमार मोदी ने कहा कि जाती विशेष के लोगों द्वारा दलितों के घर जलाए जाने के मामले पर सरकार चुप नहीं बैठेगी.उन्होंने कहा कि सरकार ने एसपी को मामले की छानबीन कर दोषियों के खिलाफ कारवाई का आदेश दिया है.

मामले को और भी ज्यादा राजनीतिक टूल देने के लिए जेडीयू के दलित नेता   पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी भी दलितों के ईलाके में पहुंचे .मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे अशोक चौधरी ने कहा कि एक जाती विशेष के लोगों द्वारा दलितों को घर में जिन्दा जला देने की कोशिश की गई है.अशोक चौधरी ने वगैर नाम लिए तेजस्वी पर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि राज्य के एक बड़े नेता के समर्थक हैं हमलावर .उस नेता के बिरादरी के लोग हमेशा दलितों को प्रताड़ित करते रहते हैं .उन्होंने कहा कि उन्हें नेता का शह मिला हुआ है.

तेजस्‍वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर में बीते सोमवार को भूमि विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक घर में आग लगा दी थी. आग की लपटों ने कई घरों को अपने आगोश में ले लिया था. इस घटना में लगभग 10 लाख की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है. सभी पीड़ित दलित समुदाय के बताए जा रहे हैं.

घटना के संबंध में एक पक्ष के बिंदेश्वर पासवान ने बताया कि पिछले सात वर्षों से सिकिल राय से उनका भूमि विवाद चल रहा था. भूमि विवाद का केस लगभग फाइनल होने वाला है. सोमवार को उसी केस की तारीख के लिए चंद्र विजय पासवान हाजीपुर गए थे, जहां मोतीलाल राय से कहासुनी हो गई. उसी बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोग आक्रोश में आ गए.आगजनी की इस घटना के बाद सभी पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं. किसी के पास कुछ नहीं बचा है. एमएलसी अशोक चौधरी ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी पीड़ित दलित परिवार के सदस्यों से मिलकर उनका पक्ष जाना और उनको न्याय का भरोसा दिया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.