City Post Live
NEWS 24x7

PU छात्र संघ चुनाव : BJP ने खोल दिया है JDU के प्रशांत किशोर के खिलाफ मोर्चा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

PU छात्र संघ चुनाव : BJP ने खोल दिया है JDU के प्रशांत किशोर के खिलाफ मोर्चा

सिटी पोस्ट लाइव : पटना विश्व  विद्यालय में छात्र संघ के चुनाव को लेकर अब बीजेपी-जेडीयू के नेता आमने सामने हो गए हैं. गठबंधन धर्म की सारी मर्यादा तोड़ बीजेपी के नेताओं ने जेडीयू के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विश्व विद्यालय छात्र संघ के चुनाव को लेकर जिस तरह का हिंसक माहौल कायम है, वैसा पहले कभी नहीं देखा गया था.  छात्र चुनाव में जीत हासिल करने के लिए हर तरह के हथकंडे से लेकर गुंडागर्दी के रास्ते अपना रहे हैं. विश्व विद्यालय की छात्र राजनीति से मुख्यधारा की सियासत में आने का लम्बा इतिहास रहा है. लालू  यादव, नीतीश कुमार से लेकर सुशील मोदी जैसे नेताओं की पैदाइश भी छात्र संघ की राजनीति से शुरू हुई थी. वर्षों तक चुनाव नहीं हुआ. और जब शुरू हुआ है तो इतना अनैतिक हो गया है कि नीतीश कुमार-सुशील मोदी और लालू यादव जैसे नेताओं के छात्र राजनीति से निकालने की संभावना पूरी तरह से ख़त्म हो गई है.

जिस तरह से छात्र संघ के चुनाव को लेकर मारपीट और गुंडागर्दी का सिलसिला शुरू हुआ है, उसको लेकर कई सवाल उठने लगे हैं. जेडीयू के ऊपर शराब माफिया के बेटे को छात्र संघ के चुनाव में उतारे जाने का आरोप विपक्ष लगा रहा है. विपक्ष का आरोप है कि छात्र संघ की राजनीति पर कब्ज़ा जमाने के लिए शराबबंदी का अभियान चला रहे सत्ताधारी दल ने एक बड़े शराब कारोबारी के बेटे को छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद का दावेदार बना दिया है. आरजेडी नेता भाई बिरेन्द्र का आरोप है कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ में अध्यक्ष पद के लिए जेडीयूने शराब माफिया के बेटे मोहित प्रकाश को अपना उम्मीदवार बना दिया है. चुनाव से चंद दिनों पहले जेडीयू के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने  नीतीश कुमार के आवास 7, सर्कुलर रोड में शराब माफिया के बेटे को जेडीयू में शामिल कराया.उन्हें  अध्यक्ष पद का दावेदार बना दिया गया.

विपक्ष आरोप लगा रहा है कि छात्र संघ चुनाव का सारा खेल 7, सर्कुलर रोड से हो रहा है. यहाँ प्रशांत किशोर रहते हैं. पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों को हर रोज बैठक के लिए 7, सर्कुलर रोड में बुलाया जा रहा है. कल छात्रों की बैठक थी तो आज छात्राओं को बुलाया गया था. जेडीयू के नेता रणवीर नंदन, नीरज कुमार, श्याम रजक, संजय सिंह, अशोक चौधरी जैसे नेता तकरीबन हर रोज वहां हाजिरी लगा रहे हैं. चुनाव से पहले नीतीश के घर बुलाकर पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज समेत उनके निकटम प्रतिद्वंदी रहे मनीष यादव को जेडीयू में शामिल कराया गया. ये तमाम लोग ही प्रमुख रणनीतिकार की भूमिका निभा रहे हैं. जानकार सूत्र बताते हैं कि 7, सर्कुलर रोड में हर रोज यही प्लान तैयार किया जा रहा है कि हर हाल में छात्र संघ के चारो पदों पर कब्जा करना है.

चुनाव प्रचार के दौरान छात्र जेडीयू और ABVP के बीच झड़प के बाद पुलिस के रवैये को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है. विपक्ष का आरोप है कि पटना पुलिस और प्रशासन को जेडीयू प्रत्याशी की मदद करने का निर्देश दे दिया गया है. पुलिस और जिला प्रशासन  छात्र जेडीयू को मदद पहुंचाने में कोई कोर-कसार नहीं छोड़ रहा है.ABVP के छात्र नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर की जा रही छापेमारी को लेकर बीजेपी के नेता भी सवाल उठाने लगे हैं.बीजेपी नेताओं का आरोप है कि ABVP के छात्र नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए ऐसे छापेमारी की जा रही है, जैसे वो कुख्यात अपराधी हैं. हॉस्टल से लेकर ABVP के दफ्तर यानि हर उस जगह पर छापेमारी की जा रही जिससे ABVP के समर्थक डिस्टर्ब होकर प्रचार नहीं कर सके.

सियासी हलकों में छात्र संघ के चुनाव को लेकर हलचल मची हुई है.पुलिस द्वारा  ABVP के दफ्तर पर छापेमारी कर दिए जाने को लेकर  ABVP और RSS के बड़े नेता खफा हो गये हैं. उनकी नाराजगी के बाद बीजेपी  ने आज अपने चार विधायकों और विधान पार्षदों को प्रशांत किशोर का जबाव देने के लिए मैदान में उतार दिया है. बीजेपी के तीन विधायकों और एक विधान पार्षद संजय पासवान ने नीतीश के सेनापति प्रशांत किशोर को खुली चेतावनी दे दी है. विधायक नीतिन नवीन, अरूण सिन्हा और संजीव चौरसिया के साथ MLC संजय पासवान ने PK को इवेंट मैनेजर करार देते हुए उन्हें छात्र संघ चुनाव से दूर रहने की नसीहत दे दी है. बीजेपी नेताओं ने कहा कि अगर प्रशांत किशोर की बेजा हरकतें जारी रहीं तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा.

बीजेपी विधायकों और विधान पार्षद  ने कहा है कि इवेंट मैनेजर पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. छात्र संघ चुनाव में पैसे और बाहुबल का खुला खेल खेला जा रहा है. ऐसी हरकतों को ना छात्र बर्दाश्त करेंगे ना ही बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता चुप बैठेगें.

बीजेपी ईन नेताओं ने पटना पुलिस और प्रशासन को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ही प्रशांत किशोर के इशारे पर नाचने का आरोप लगा दिया है.बीजेपी नेताओं ने कहा है कि छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए ABVP का उम्मीदवार साधारण परिवार का है इसलिए उसके खिलाफ साजिश रची जा रही है.बीजेपी नेताओं ने अपनी ही पुलिस पर  ABVP के उम्मीदवार को प्रताड़ित किये जाने का गंभीर आरोप लगा दिया है. बीजेपी के ईन नेताओं ने प्रशांत किशोर पर सारी साजिश रचे जाने का आरोप लगाते हुए विपक्ष को नीतीश कुमार की घेराबंदी का एक बड़ा अवसर दे दिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.